Tuesday, August 9, 2022
More
    HomeTrendingमहाराष्ट्र में भाजपा सरकार ? फडणवीस के घर BJP कोर कमिटी की...

    महाराष्ट्र में भाजपा सरकार ? फडणवीस के घर BJP कोर कमिटी की बैठक शुरू

    मुंबई: महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच आज सोमवार को राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर भाजपा कोर कमिटी की बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि, इस बैठक में सरकार बनाने और बहुमत साबित करने पर मंथन किया जा रहा है। वहीं, आज सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में भी महाराष्ट्र मामले में एकनाथ शिंदे गुट कि याचिका पर सुनवाई हुई।  शिंदे की तरफ से उनको विधायक दल के नेता के पद से हटाए जाने, बागी विधायकों को नोटिस दिए जाने और डिप्टी स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने को लेकर याचिका दाखिल की है।

    जिसके बाद शीर्ष अदालत ने सभी पक्षों को नोटिस जारी कर पांच दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। अदालत, अब इस मामले में 11 जुलाई को सुनवाई करेगा। वहीं, दूसरी तरफ सीएम उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों पर कार्रवाई करते हुए उनके मंत्रालयों को छीन लिया है। दूसरी ओर एक जमीन घोटाले के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है और कल पेश होने के लिए कहा है। वहीं, देवेंद्र फडणवीस के घर पर शाम बजे से भाजपा की कोर कमेटी की बैठक आरंभ हो चुकी है।

    शिवसेना के बागी MLA एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिल सकते हैं। शिंदे गुट राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट के लिए कह सकता है। शिंदे पक्ष गवर्नर से अविश्वास प्रस्ताव की मांग कर सकता है। वह महाविकास अघाड़ी सरकार से अपना समर्थन वापस ले सकता है और खुद को असली शिवसेना होने का दावा ठोंक सकता है।

    Read More : Azam Khan : ईमानदारी से चुनाव हों,अगर हार गये तो राजनीति छोड़ दूंगा

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments