Friday, August 12, 2022
More
    HomeTrendingमुख्यमंत्री बनते ही एकनाथ शिंदे ने उठाया बड़ा कदम, उद्धव ठाकरे को...

    मुख्यमंत्री बनते ही एकनाथ शिंदे ने उठाया बड़ा कदम, उद्धव ठाकरे को दिया करारा जवाब

    मुंबई: महाराष्ट्र के नवनिर्मित सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही अपने ट्विटर (Twitter) प्रोफाइल की प्रोफ़ाइल को बदल दिया। एकनाथ शिंदे ने बाला साहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के पैरों के पास बैठकर अपनी तस्वीर लगाई है। शिंदे ने बाला साहेब ठाकरे की तस्वीर लगाकर महाराष्ट्र और विशेष तौर पर शिवसेना (ShivSena) को एक बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है।

    एकनाथ शिंदे ने बाला साहेब के साथ तस्वीर लगाकर शिवसेना पर अपना दावा पेश करने का प्रयास किया है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में जिस वक़्त से राजनीतिक उठापटक का दौर आरम्भ हुआ, शिंदे तभी से निरंतर बाला साहेब ठाकरे की हिंदुत्व की बात दोहराते रहे हैं। शिवसेना के बागी MLA महाराष्ट्र में भाजपा के समर्थन से नई सरकार बनाने में तो सफल रहे हैं। किन्तु शिवसेना पर किसका कब्जा होगा इसकी लड़ाई अभी जारी है।

    वही जिस वक़्त एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर मुंबई से सूरत (Surat) पहुंचे थे। वह तभी से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के कांग्रेस और NCP के साथ गठबंधन को लेकर उनपर बाला साहेब ठाकरे के हिंदुत्व (Hindutva) की विचारधारा के साथ समझौता करने का इल्जाम लगाते रहे हैं। शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर इल्जाम लगाया कि उन्होंने बाला साहेब के विचारों को दरकिनार उन लोगों के साथ गठबंधन कर लिया, जिन्हें बाला साहेब कभी पसंद नहीं करते थे। यही नहीं एकनाथ शिंदे एवं उनके समर्थक बागी MLA आरम्भ से ही इस बात का दावा करते रहे हैं कि वो ही असली शिवसैनिक हैं। जो बाला साहेब ठाकरे की हिंदुत्व की विचारधारा को आगे लेकर जाएंगे।

    Read More : नूपुर शर्मा और सुप्रीम कोर्ट पर विवेक अग्निहोत्री ने किया ट्वीट, आई कमैंट्स की बाढ़..

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments