Friday, July 1, 2022
More
    HomeTrendingमौसम विभाग का अलर्ट : कई राज्यों में होगी तेज बारिश, जानिए...

    मौसम विभाग का अलर्ट : कई राज्यों में होगी तेज बारिश, जानिए अपने राज्य का हाल

    नई दिल्ली: लंबे समय से गर्मी से परेशान राज्यों को पिछले दो दिनों में बारिश के चलते राहत मिली है। जी हाँ और इस लिस्ट में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर भी शामिल है। यहाँ बीते गुरुवार से मौसम बदला है। जी दरअसल दिल्ली-एनसीआर में बीते गुरुवार और शुक्रवार की सुबह बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ तापमान में भी कमी आई है। इसी के साथ आज लगातार तीसरे दिन भी हल्की बारिश का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। जी दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के अधिकतर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

    इसी के साथ मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज, 18 जून को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है। जी दरअसल इन राज्यों में बारिश के चलते मौसम सुहाना रहेगा। वहीं बिहार के कई इलाकों में अगले पांचल दिनों तक बारिश का अनुमान है। पटना में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा।

    वहीं, पटना में 18 से 20 जून तक बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। इसके अलावा राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में मानसून पूर्व की गतिविधियां आगामी चार-पांच दिनों के दौरान जारी रहेंगी। इसी के साथ इस दौरान दोपहर के बाद गरज के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसी के साथ स्‍काईमेट वेदर के अनुसार पूरे भारत में बारिश अब बढ़ने लगी है। जी हाँ और कई राज्यों में तेज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से बहुत बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है।

    जी दरअसल देश के कई हिस्सों में प्री मॉनसून जोरदार बारिश हो रही है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, लक्षद्वीप लक्ष्यदीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments