Sunday, July 3, 2022
More
    HomeTrendingआज इन जिलों में होगी जमकर बारिश, IMD ने किया अलर्ट

    आज इन जिलों में होगी जमकर बारिश, IMD ने किया अलर्ट

    भोपाल: मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र के रास्ते मानसून (Madhya Pradesh Monsoon) ने एंट्री कर दी है। कल भी राज्य के कई शहरों में जमकर बारिश हुई है, जबकि मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कई शहरों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है। इसके अतिरिक्त मध्य प्रदेश में मानसून के दस्तक के साथ ही रेनफॉल एक्टिविटी भी बढ़ गई है।

    वही कल से ही राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई शहरों में बारिश का सिलसिला जारी है, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा समेत राज्य के कई शहरों में भारी से हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। राजधानी भोपाल में कल रात से ही वर्षा जारी है, जबकि आज प्रातः भी वर्षा की हल्की फुहार होती रही।

    वही मानसून की दस्तक के पश्चात् राज्य का अधिकतम तापमान लुढ़कने लगा है। प्रातः एवं रात के तापमान में गिरावट देखी जा रही है, मौसम विभाग के अनुसार, कल राजधानी भोपाल का दिन का तापमान 37।1 डिग्री रहा, जबकि रात का तापमान 25।3 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अगले 72 घंटे में मानसून राज्य के कई और भागों में कभी भी दस्तक दे सकता है, जिससे कई शहरों में बारिश की संभावना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। फिलहाल वर्षा होने से लोगों को गर्मी से भी राहत प्राप्त होती नजर आ दे रही है।

    Read More : मौसम विभाग का अलर्ट : कई राज्यों में होगी तेज बारिश, जानिए अपने राज्य का हाल

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments