Saturday, October 1, 2022
More
    HomeTrendingVideo: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, 10 श्रद्धालुओं की मौत, कई...

    Video: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, 10 श्रद्धालुओं की मौत, कई बाढ़ में बहे

    केदारनाथ: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की जानकारी मिल रही है. इस हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है, जिसमें तीन महिलाएं और दो पुरुष शामिल बताए जा रहे हैं. वहीं कई लोग जख्मी भी हुए हैं. बचाव अभियान के लिए NDRF, SDRF और अन्य सहयोगी एजेंसियों को मोर्चे पर रवाना कर दिया गया है. मौके पर राहत बचाव का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. श्रद्धालुओं के कई टेंटों में नुकसान की भी जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि आज शाम लगभग 5:30 बजे बादल फटा है.

    IGP कश्मीर ने जानकारी दी है कि अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से कुछ लंगर और तंबू एकाएक बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. इसके साथ ही कुछ लोगों की मौत की खबर है. पुलिस, NDRF और अन्य बचाव दलों द्वारा बचाव अभियान जारी है. घायलों को उपचार के लिए एयरलिफ्ट किया जा रहा है. स्थिति नियंत्रण में है.

    वहीं पहलगाम संयुक्त पुलिस नियंत्रण कक्ष की तरफ से कहा गया है कि अमरनाथ गुफा के निचले इलाकों में शाम लगभग 5.30 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी. NDRF, SDRF और अन्य एजेंसियों द्वारा बचाव कार्य जारी है. ITBP की तरफ से कहा गया कि बचाव दल काम पर लगा हुआ हैं. ITBP की टीमें अन्य एजेंसियों के साथ बचाव अभियान में जुटी हुई हैं. कुछ लोगों के बाढ़ में बहने की खबर सामने आ रही है. सैलाब से कई लोगों को निकाला भी गया है. बताया जा रहा है कि यहां काफी समय से मूसलाधार बारिश हो रही थी. जिसके बाद आज शाम बादल फट गया. बादल फटने के बाद सैलाब श्रद्धालुओं के टेंटों के बीच से निकला.

    यहाँ पढ़े : Udaipur : उदयपुर में शनिवार को कर्फ्यू में 19 घंटे की ढील

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments