Sunday, December 4, 2022
More
    Homeराष्ट्रीययोजनाओं के माध्यम से लोगों को रोजगार से जोड़ें : शिवराज

    योजनाओं के माध्यम से लोगों को रोजगार से जोड़ें : शिवराज

    भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि हमें बैंकों से टाई-अप कर नागरिकों को योजनाओं का लाभ दिलाना है, ताकि लोग अपना काम धंधा शुरु करके स्वयं के साथ दूसरों को भी रोजगार दे सकें।
    श्री चौहान आज यहां मंत्रिमंडल की बैठक के पूर्व अपना संबोधन दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने कोविड के दौरान भी अधोसरंचना पर व्यय करने में कमी नहीं आने दी, इस बड़ी वजह के चलते विपरीत परिस्थितियों में भी राज्य मेंं निवेश आ रहा है।

    उन्होंने कहा कि हमें बैंकों से टाई-अप कर नागरिकों को योजनाओं का लाभ दिलाना है,ताकि लोग अपना काम धंधा प्रारंभ करके स्वयं के साथ दूसरों को भी रोजगार दे सकें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आगामी 12 तारीख को रोजगार दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। सरकार की कोशिश रहेगी कि दो से तीन लाख लोगों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोन दिला कर रोजगार से जोड़ें।

    उन्होंने सभी मंत्रियों से कहा कि वे अपने जिलों में संपर्क कर इसकी समीक्षा कर लें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता प्रदेश का विकास और जनकल्याण है। इस ध्येय की प्राप्ति के लिए कल से ही विभिन्न विभागों के साथ चर्चा चल रही है। आज भी यह सिलसिला जारी रहेगा। इससे वर्ष के प्रारंभ में ही साल भर की कार्य योजना बन जायेगी। सभी को मिलकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लक्ष्य को प्राप्त करना है।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments