Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशमुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्ता एलएस भाजपा में शामिल

    मुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्ता एलएस भाजपा में शामिल

    औरैया। समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साढ़ू एवं पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता एलएस ने गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की। लखनऊ में भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मी कांत बाजपेई ने उन्हे पार्टी की पटका पहना कर सदस्यता दिलायी। गुप्ता ने कहा कि सपा अपनी मूल विचार धारा से भटक चुकी है। पार्टी में नेता जी (मुलायम सिंह यादव) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का कोई सम्मान नहीं बचा है।

    पूर्व विधायक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बहनोई हैं। वह इस समय प्रसपा के पदाधिकारी थे। इससे पहले बुधवार को मुलायम की छोटी बहू अपर्णा ने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी जबकि सपा संरक्षक के समधी हरिओम यादव पहले ही भाजपा की सदस्यता ले चुके हैं। प्रमोद गुप्ता बचपन से ही मुलायम सिंह यादव के साथ जुड़ गए थे।

    सपा संरक्षक के प्रति उनकी निष्ठा इस कदर थी कि वह चुनावों के समय हाथ से कलर की बाल्टी और एक हाथ में ब्रुश लेकर दीवारों, पुलों पर मुलायम के समर्थन में नारे लिखते हुए दिखाई देते थे। यही मेहनत और निष्ठा उन्हें मुलायम सिंह के अत्यंत करीब लायी थी और वह उनके सबसे चहेते विश्वास पात्रों में से एक बन गये थे।
    बिधूना क्षेत्र से सपा विधायक होने के बाद भी रिश्ते में भतीजे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कभी भी संबंध अच्छे नहीं रहे और यही कारण था कि वह शिवपाल की पार्टी प्रसपा से जुड़ गये थे।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments