Tuesday, October 4, 2022
More
    HomeTrendingकोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, 24 घंटे में मिले 8329 नए केस

    कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, 24 घंटे में मिले 8329 नए केस

    देश में कोरोना महामारी ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। जी दरअसल बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,329 नए मामले सामने आए हैं, जो शुक्रवार की तुलना में 9.8% अधिक हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, 84.08% नए मामले पांच राज्यों से सामने आए हैं, जिसमें अकेले महाराष्ट्र 36.99% हैं। आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र में 3,081 केस दर्ज किए गए हैं। जी दरअसल महाराष्ट्र के अलावा केरल में 2,415, दिल्ली में 655, कर्नाटक में 525 और हरियाणा में 327 नए केस आए हैं। इसी के साथ, 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों ने जान गंवाई है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,24,757 हो गई है।

    वहीं भारत का रिकवरी रेट अब 98.69% है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में सात जून को एक महिला में BA.5 वैरिएंट का भी मिला था। हालाँकि चिंता की बात यह है कि प्रदेश में BA.5 वैरिएंट के मरीजों के मिलने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है। वहीं इससे पहले महाराष्ट्र में 28 मई को BA.4 के चार और BA.5 के तीन मरीज सामने आए थे। आप सभी को बता दें कि देश में कोरोना के नए मामलों में तेजी आने के पीछे ओमिक्रॉन (Omicron) के सब-वैरिएंट्स BA.4 और BA.5 को जिम्मेदार माना जा रहा है। जी दरअसल देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट पर है।

    हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि चार महीनों से संक्रमण कम हो रहा था, लेकिन दो हफ्तों से नए मामले बढ़ रहे हैं। वीकली पॉजिटिविटी रेट 1% और डेली पॉजिटीविटी रेट 2% के पार चला गया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि राज्यों को सलाह दी गई है कि वो कोविड टेस्टिंग में RTPCR की हिस्सेदारी बढ़ाएं। इसके साथ ही विदेश से आने वाले यात्रियों और लोकल क्लस्टर के सैंपल भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएं, ताकि नए वैरिएंट का पता लगाया जा सके।

    Read More : पद्मश्री बाबा योगेन्द्र का 98 वर्ष में हुआ निधन

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments