Wednesday, January 26, 2022
More
    Homeव्यापारएक बार चार्ज करने के बाद चल सकते हैं 236 km तक...

    एक बार चार्ज करने के बाद चल सकते हैं 236 km तक ये पांच E-Scooters, डिजाइन और फीचर्स भी  हैं दमदार

    भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को लेकर लोगों का रुझान बढ़ रहा है। पिछले दो साल में दोपहिया वाहन में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर अधिक लॉन्‍च किए गए है। 2020 में बजाज ऑटो और टीवीएस जैसे पारंपरिक मोटरसाइकिल निर्माताओं ने चेतक और आईक्यूब जैसे उत्पादों लाया। तो वहीं इस साल 2021 में कई ऐसी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स लॉन्‍च किए गए, जो लोगों को कम दाम में अधिक रेंज दे सकते हैं। यहां 2021 में लॉन्‍च होने वाले पांच इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के बारे में जाकारी दी जा रही है, जो सिंगल चार्ज में 236 किलोमीटर की रेंज दे सकते हैं और लुक्‍स के मामले में भी शानदार हैं।

    Ola S1 and S1 Pro

    Ola S1 and S1 Pro
    भारत में ओला के दो वेरियंट इलेक्ट्रिक स्‍कूटर ओला एस वन व एस वन प्रो की डिलीवरी अब की जा रही है। इसे अगस्‍त में लॉन्‍च किया गया था, जिसमें लिथियम आयन बैट्री का दिया गया है। इन स्कूटरों में सात इंच के टचस्क्रीन डैशबोर्ड, बिल्ट-इन नेविगेशन, वॉयस कमांड, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्सिंग मोड, और बहुत कुछ दिया जा रहा है। ओला एस1 प्रो में 3.97 kWh बैट्री दिया गया है, जो 115 किमी/घंटा की शीर्ष गति और 181 किमी/चार्ज की ड्राइविंग रेंज देती है। जबकि एंट्री-लेवल S1, 2.98 kWh बैट्री है, जो 121 किमी की रेंज दावा करती है और यह 90 किमी/घंटा की शीर्ष गति देती है। ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये है जबकि एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है।
    Simple one

    simple one
    इसी साल लॉन्‍च हुआ सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सिंगल चार्ज में सबसे अधिक रेंज देने का दावा करती है। इसमें 4.8 kWh की लिथियम-आयन बैट्री है, जो 6 bhp की इलेक्ट्रिक मोटर संचालित करती है। इस ई-स्कूटर में चार राइडिंग मोड हैं और यह 236 किमी की राइडिंग रेंज देने का दावा करता है। यह सात इंच के टचस्क्रीन, इन-बुलिट नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी आदि सुविधाएं देती है। सिंपल वन को 1.1 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है।
    EeVe सोल इलेक्ट्रिक स्कूटर

    EeVe Soul
    EeVe Soul इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी महीने लॉन्‍च किया गया है। यह दो लिथियम फेरस फॉस्फेट (LFP) बैट्री पैक के साथ आता है जो प्रति चार्ज 120 किमी की रेंज देने का दावा करता है। इस स्कूटर में 60 किमी / घंटा की दी जाती है और इसमें नेविगेशन, रिवर्सिंग मोड, जियो-फेंसिंग और अन्य कनेक्टेड फीचर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसे 1.4 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

    Bounce infinity

    Bounce infinity

    बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी महीने भारत में लॉन्च किया गया था और यह 2kWh बैट्री के साथ आता है। यह ई-स्कूटर ईको मोड में 85 किमी की रेंज सिंगल चार्ज में प्रदान करता है और 65 किमी/घंटा की टॉप गति दे सकता है। इसकी खास बात है कि यह बैट्री को अलग करने की अनुमति देता है। इसके अलावा यह एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्सिंग मोड, ड्रैग मोड, क्रूज़ कंट्रोल देता है। बाउंस इन्फिनिटी की कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है, बिना बैट्री के इसे कीमत लगभग 36,000 रुपये में खरीदा जा सकता है।

    eBikeGo Rugged

    eBikeGo Rugged
    eBikeGo Rugged एक इलेक्ट्रिक मोटो-स्कूटर है। यह दो 1.9 kWh स्वैपेबल बैटरी के साथ आता है, जो प्रति चार्ज 160 किमी तक की राइडिंग रेंज देती है। इसमें आपको 75 किमी/घंटा की टॉप गति मिलती है। ईवी कंपनी निर्माता के अनुसार, यह भारत में सबसे मजबूत और टिकाऊ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है क्योंकि इसकी क्रेडल चेसिस और स्टील फ्रेम है। EV में 12 बिल्ट-इन सेंसर, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और IoT फीचर्स शामिल हैं जिन्हें स्मार्टफोन ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments