Tuesday, January 31, 2023
More
    HomeTrendingड्रैगन एकेडमी ने छेड़ा अभियान “नशे को नकारे- आओ जीवन सवारे”

    ड्रैगन एकेडमी ने छेड़ा अभियान “नशे को नकारे- आओ जीवन सवारे”

    • कुंग फू की राष्ट्रीय ट्रॉफी के प्रणेता कुंवर यशार्थ का 29 वां जन्म दिवस बड़े जोशो खरोश और धूमधाम मना

    लखनऊ। ड्रैगन एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स के बालक बालिकाओं के द्वारा आज कुंग फू की राष्ट्रीय ट्रॉफी के प्रणेता कुंवर यशार्थ का 29 वां जन्म दिवस बड़े जोशो खरोश और धूमधाम के साथ में मनाया गया। इस वर्ष 14 राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त संस्थान की सबसे छोटी बालिका कुमारी दामिनी सिंह ने प्रतीकात्मक स्वरूप कुंवर यशार्थ के जन्मदिन को केक काटकर के मनाया।

    इस अवसर पर बोलते हुए संस्थान के मुख्य प्रशिक्षक ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के द्वारा कुंवर यशार्थ के जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने उपस्थित बालक बालिकाओं को बताया गया कि किस प्रकार से जीवन को उत्तरोत्तर उन्नत के शिखर तक ले जाया जा सकता है और किस प्रकार से पुत्र अपने पिता के लिए प्रकाश स्तंभ की भांति हो सकता है

    इस अवसर पर बोलते हुए संस्थान के संस्थापक सदस्य राजेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि आज के परिपेक्ष में सभी बालक बालिकाओं को आचार विचार में उच्चता और सौम्यता लाने की आवश्यकता है तथा माता पिता के आशीर्वाद के बिना जीवन में कुछ भी नहीं हो सकता उन्होंने कहा जीवन में सबसे पहले माता पिता का आशीर्वाद, तत्पश्चात शिक्षा और उसके पश्चात निरोगी काया सबसे अधिक महत्वपूर्ण है जीवन को अगर सफलता के निकट लाना है तो जीवन मैं सबसे पहले नशे से दूर जाना है इस अवसर पर उन्होंने सभी उपस्थित बालक बालिकाओं प्रशिक्षकों और उनके अभिभावकों को नशे से दूर नशा मुक्त जीवन अपनाने की सलाह दी और शपथ दिलाई कि वे अपने परिवार में, अपने संबंधों में न तो किसी को नशा करने देंगे और न स्वयं करेंगे।



    Read more : दलितों की ‘महावत’ बनती भाजपा

    E-paper : Divyasandesh

     

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments