Sunday, December 4, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयइमरान खान की पार्टी ने विदेशों से मिले चंदे की जानकारी छुपाई

    इमरान खान की पार्टी ने विदेशों से मिले चंदे की जानकारी छुपाई

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तकरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने निर्वाचन आयोग से विदेशी नागरिकों एवं कंपनियों से मिले धन की पूरी जानकारी छिपाई और पार्टी ने अपने खातों से संबंधी वितरण को सार्वजनिक करने से इन्कार किया था। देश के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने बुधवार को खुलासा किया।

    डॉन अखबार के अनुसार पीटीआई को विदेशी नागरिकों और कंपनियों से धन प्राप्त हुआ था जो उनके कई बैंक खातों में डाला गया है और पार्टी ने इसकी जानकारी को छिपाया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पीटीआई के विदेशी खातों और विदेशों में एकत्र किए गए धन के बारे में जानकारी छिपाई गयी है और पार्टी ने ईसीपी को उपलब्ध धन का भी खुलासा नहीं किया है।

    डॉन ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पार्टी ने वित्त वर्ष 2009-10 और वित्त वर्ष 2012-13 के बीच चार साल की अवधि में 31.2 करोड़ रुपये की चंदे की राशि की जानकारी छिपाई है। रिपोर्ट में बताया गया कि इस अवधि के लिए पीटीआई के खातों पर चार्टर्ड एकाउंटेंट की राय का अवलोकन रिपोर्ट को भी नहीं दर्शाया गया है। पीटीआई के चार कर्मचारियों को उनके व्यक्तिगत खातों में चंदे से प्राप्त राशि के बारे में जानकारी मिलने के बाद यह मामला प्रकाश में आया। उनके खातों की हालांकि जांच अभी नहीं हो सकी है।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments