Saturday, October 1, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयमरियम नवाज का इमरान खान पर तंज, कहा-प्रधानमंत्री को 'अलविदा' कहने विपक्ष...

    मरियम नवाज का इमरान खान पर तंज, कहा-प्रधानमंत्री को ‘अलविदा’ कहने विपक्ष भी जाएगा इस्लामाबाद

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान की इमरान सरकार पर खतरा मंडरा रहा है जिसके चलते आज पाक पीएम इस्लामाबाद में एक मेगा रैली करने वाले हैं। इमरान की इसी रैली को लेकर विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने उनपर निशाना साधा है। लाहौर से शुरू हुए अपने मार्च में मरियम ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार का जाना तय है और विपक्ष भी प्रधानमंत्री को “अलविदा” कहने के लिए इस्लामाबाद जा रहा है।

    "<yoastmark

    Imran khan को भी पता सरकार जाने का सच

    मरियम ने कहा कि (Imran khan) को भी पता है कि सरकार चली गई है और इसलिए वह हर दिन चिल्ला रहे हैं। पीएमएल-एन नेता ने अपने मार्च में कहा कि अक्षम सरकार और महंगाई के कारण उनकी पार्टी के सुप्रीमो नवाज शरीफ का नाम अब हर लोगों के मूह से गूंज रहा है। उन्होंने कहा कि कहा कि पीएम इमरान को हटाने का कदम उनकी सरकार ने लिया है न कि विपक्ष ने। बता दें कि आज पीएम के खिलाफ विपक्षी नेता भी एक रैली करने वाले हैं जिसकी इजाजत प्रशासन ने दे दी है।

    सहयोगियों को मनाने की हो रही कोशिश

    उधर इमरान खान अपने सहयोगियों को मनाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। इसी के चलते इमरान खान ने हाल ही में पीटीआइ के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम को सहयोगियों से मिलने के लिए भेजा और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी आपत्तियों का समाधान किया जाएगा। खान की परेशानी इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि उनकी अपनी पार्टी के लगभग 20 सदस्यों ने हाल ही में इस्लामाबाद के सिंध हाउस में शरण ली थी और उनमें से कोई भी पिछले नेशनल असेंबली सत्र में नहीं आया।

    विपक्ष का है ये दावा

    बता दें विपक्ष का दावा है कि इमरान सरकार अल्पमत में है क्योंकि उनके सहयोगियों ने साथ छोड़ दिया है। इस समय विपक्षी दलों के पास सदन के 162 सदस्यों का समर्थन हासिल है, जिनमें से 159 सदस्य शुक्रवार को सदन में मौजूद भी थे। मतदान के दौरान विपक्षी सदस्यों के साथ तीन सत्तारूढ़ गठबंधन दलों के शामिल होने की उम्मीद है जिसमें से 179 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य हैं, जिसमें बहुमत का आंकड़ा 172 का है।

    Read more:Fact Story Check: द कश्मीर फाइल्स देखकर नहीं भड़की यह महिला, गलत दावा हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

    E-paper:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments