Saturday, October 1, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयनॉटिंघम फ़ॉरेस्ट, पूर्व यूरोपीय चैंपियंस, 23 वर्षों में पहली बार प्रीमियर लीग...

    नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट, पूर्व यूरोपीय चैंपियंस, 23 वर्षों में पहली बार प्रीमियर लीग में पदोन्नत हुए

    Nottingham Forest : नॉटिंघम फॉरेस्ट ने रविवार को चैंपियनशिप प्ले-ऑफ फाइनल में हडर्सफ़ील्ड के खिलाफ 1-0 से जीत के साथ 23 साल में पहली बार प्रीमियर लीग में पदोन्नति हासिल की। वेम्बली में पहले हाफ में देर से लेवी कोलविल का अपना लक्ष्य स्टीव कूपर की ओर से विश्व फुटबॉल के सबसे आकर्षक एकल मैच में जैकपॉट हासिल करने के लिए पर्याप्त था। बढ़े हुए राजस्व में कम से कम £170 मिलियन ($214 मिलियन) के मूल्य के शीर्ष-उड़ान के लिए पदोन्नति का अनुमान है।

    वन कृतज्ञतापूर्वक विशाल वित्तीय अप्रत्याशितता को स्वीकार करेंगे, लेकिन यह अंग्रेजी फुटबॉल के अभिजात वर्ग से उनके लंबे निर्वासन को समाप्त करने में राहत थी जिसने उनके हजारों लाल और सफेद-पहने प्रशंसकों के बीच उत्सव के उन्मादी दृश्यों को प्रेरित किया।

    21वीं सदी में पहली बार, फ़ॉरेस्ट प्रीमियर लीग के अभिजात वर्ग का ट्रेंट नदी के तट पर अपने सिटी ग्राउंड स्टेडियम में स्वागत करने के लिए तत्पर है।

    पदोन्नति कूपर के लिए एक व्यक्तिगत जीत थी, जिसने सितंबर में बर्खास्त क्रिस ह्यूटन की जगह लेने के बाद से वन को पुनर्जीवित किया है

    वन अपने पहले सात मैचों में एक अंक लेने के बाद तालिका में सबसे नीचे थे, लेकिन कूपर के पास मिडास टच था क्योंकि उन्होंने ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ पिछले साल के चैंपियनशिप प्ले-ऑफ फाइनल में स्वानसी के साथ अपनी हार का कड़वा स्वाद मिटा दिया था।

    कूपर ने 108 वर्षों के लिए वन की सबसे खराब शुरुआत के घावों की मरम्मत की और यह सुनिश्चित किया कि वे शीर्ष-दो प्रतिद्वंद्वियों बोर्नमाउथ के खिलाफ सीजन के अपने अंतिम खेल में स्वचालित पदोन्नति पर एक शॉट हारने के बाद ध्यान केंद्रित करें।

    चौथे स्थान पर रहने वाले फ़ॉरेस्ट ने प्ले-ऑफ़ के सेमीफाइनल में पेनल्टी पर शेफ़ील्ड यूनाइटेड को हराया और हडर्सफ़ील्ड के खिलाफ अंतिम पुरस्कार अर्जित करने के लिए फिर से अपना उत्साह बनाए रखा।

    लिवरपूल से हारने से पहले आर्सेनल और लीसेस्टर को इस सीज़न के एफए कप से बाहर करने के बाद, फ़ॉरेस्ट के सोए हुए दिग्गज आखिरकार अपनी नींद से जाग गए हैं।

    – बड़े समय में वापस –

    फ़ॉरेस्ट का स्वर्णिम काल महान बॉस ब्रायन क्लॉ के अधीन आया, जिन्होंने उन्हें 1978 में अंग्रेजी खिताब दिलाया और 1979 और 1980 में यूरोपीय कप जीता।

    1993 में क्लॉ की सेवानिवृत्ति ने वन के भाग्य में भारी गिरावट की शुरुआत की, उनके जंगल के वर्षों में तीसरे स्तर में तीन सीज़न की विशेषता थी।

    क्लॉ के सुनहरे दिनों के दौरान वन नियमित रूप से वेम्बली आते थे, लेकिन 1992 के बाद से यह राष्ट्रीय स्टेडियम में उनकी पहली उपस्थिति थी।

    कोई आश्चर्य नहीं कि 80,000 की भीड़ में वन समर्थक उस समय से ठीक आवाज में थे जब रयान येट्स ने जेम्स गार्नर की फ्री-किक को छह गज की दूरी से बेकार तरीके से आगे बढ़ाया।

    एक उन्मत्त मुठभेड़ में वन बेहतर पक्ष था, लेकिन लंबे समय तक प्रेरणा से अधिक पसीना था क्योंकि दोनों टीमों के पास भटक गए थे।

    हडर्सफ़ील्ड ने किसी भी लय को खोजने के लिए संघर्ष किया, सोरबा थॉमस के क्रॉस-शॉट को फ़ॉरेस्ट कीपर ब्राइस सांबा ने धकेल दिया।

    ऑन-लोन मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर गार्नर द्वारा प्रेरित, फ़ॉरेस्ट ने 43 वें मिनट में गतिरोध को तोड़ा।

    गार्नर ने हडर्सफ़ील्ड क्षेत्र में एक खतरनाक इनस्विंगिंग क्रॉस मार दिया और कोलविल ने अनजाने में इसे अपने ही जाल में विक्षेपित कर दिया क्योंकि ऑन-लोन चेल्सी डिफेंडर ने येट्स से पहले गेंद को पाने की कोशिश की।

    उस झटके से हिलकर, हडर्सफ़ील्ड ने आखिरकार हाफ-टाइम के बाद अपनी गति बढ़ा दी और जोनाथन हॉग को एक हेडर के साथ बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था जो एक कोने से लक्ष्य को हिट करने में विफल रहा।

    निर्णायक क्षण 73वें मिनट में आया जब हडर्सफ़ील्ड एक मजबूत पेनल्टी के दावे से इनकार करने के बाद गुस्से में थे।

    हैरी टोफोलो जैक कोलबैक की एक चुनौती के तहत नीचे चला गया लेकिन रेफरी जॉन मॉस ने डाइविंग के लिए हडर्सफ़ील्ड विंग-बैक बुक किया और वीएआर ने निर्णय को उलटने से इनकार कर दिया।

    हडर्सफ़ील्ड की निराशा तब बढ़ गई जब मैक्स लोव के लुईस ओ’ब्रायन के साथ जुड़ने के बाद एक और दंड अपील खारिज कर दी गई।

    अंतिम मिनटों में जब सांबा घायल हो गए तो फ़ॉरेस्ट की नसें टूट गईं, लेकिन रेड्स ने बड़े समय में अपनी वापसी अर्जित की।


    यहाँ पढ़े:अहमदाबाद ने 2021 में भी बेहतर सांस लेना जारी रखा, अध्ययन कहता है

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments