Wednesday, August 17, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयनिर्वाचन आयोग को कोविड स्थिति से अवगत कराया: स्वास्थ्य मंत्रालय

    निर्वाचन आयोग को कोविड स्थिति से अवगत कराया: स्वास्थ्य मंत्रालय

    नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा निर्वाचन आयोग को चुनाव वाले पांच राज्यों में कोविड का प्रसार और कोविड टीकाकरण की स्थिति का विस्तृत ब्यौरा दिया गया है। मंत्रालय ने यहां जारी एक स्पष्टीकरण में कहा कि गुरुवार को निर्वाचन आयोग के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में पांच चुनाव वाले राज्यों में कोरोना महामारी के प्रसार और कोविड टीकाकरण की ताजा स्थिति की विस्तृत जानकारी दी गयी।

    मंत्रालय ने कहा कि मीडिया के एक वर्ग में ‘देश में कोविड की स्थिति के बारे में चिंतित होने की कोई बात नहीं है’ और ‘घबराने का कोई कारण नहीं है’ जैसी टिप्पणियां आधारहीन, त्रुटिपूर्ण और भ्रामक हैं। मंत्रालय ने कहा कि इस तरह की खबरें बेहद गलत सूचना देने वाली, गुमराह करने वाली और सच्चाई से कोसों दूर हैं। इन रिपोर्टों में महामारी के बीच एक गलत सूचना अभियान शुरू करने की बहुत अधिक प्रवृत्ति अधिक है।

    मंत्रालय ने कहा कि स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक चुनाव वाले पांच राज्यों पर केंद्रित रही और कोविड से संबंधित स्थिति से निर्वाचन आयोग को अवगत कराया गया। पांच राज्यों उत्तराखण्ड, उत्तरप्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर में आने वाले महीनों में विधानसभा चुनाव होंगे। एक अन्य स्पष्टीकरण में मंत्रालय ने कहा है कि 15-18 आयु वर्ग के बच्चों को दिये जा रहे कोविड टीके कोवैक्सिन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड संक्रमण से बचाव की आपात सूची दवा में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आयी खबरें भी गलत और भ्रामक हैं।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments