Sunday, July 3, 2022
More
    HomeTrending'अग्निपथ' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं से सीएम योगी ने किया...

    ‘अग्निपथ’ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं से सीएम योगी ने किया बड़ा वादा, शांति की अपील भी की

    लखनऊ: सेना में भर्ती को लेकर आई केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध कल बिहार से शुरू हुआ प्रदर्शनों का सिलसिला कई राज्यों में पहुंच गया है। गुरुग्राम में छात्रों ने इस योजना के विरोध में दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया है।  ट्रेनों में आग लगा दी गई। ट्रैक को नुकसान पहुंचाया गया। रेलवे संपत्ति को भी तोड़ा गया। कई यात्री ट्रेनों के भी शीशे तोड़ दिए गए। नावादा में तो भाजपा कार्यालय में ही आग लगा दी। वहीं यूपी के भी 10 से अधिक जिलों में प्रदर्शन हुआ है।

    अग्निपथ योजना के खिलाफ गोरखपुर में युवाओं ने पैदल मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिनपर लिखा हुआ था- ‘टीओडी वापस लो।’ इस बीच अग्निपथ योजना के विरुद्ध आंदोलन कर रहे छात्रों से सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किसी के बहकावे में न आने का आग्रह किया है। सीएम योगी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘अग्निपथ’ योजना आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्‍य को स्‍वर्णिम आधार भी देगी। आप किसी के बहकावे में न आएं। मां भारती की सेवा के लिए संकल्‍पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्‍ट्र की अमूल्‍य निधि होंगे और यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस और अन्‍य सेवाओं में वरीयता देगी।’

    वहीं, सेना में भर्ती के नए प्रारूप के विरोध में बिहार में हिंसक प्रदर्शन के बीच कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित है। इसमें वाराणसी होकर जाने वाली 2 ट्रेनें एहतियात के रूप में रखी गई है। बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस छपरा स्टेशन पर और दिल्ली जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को भटनी स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया है। वहीं, इस ट्रेन से यात्रा करने वाले वाराणसी के स्टेशन पर प्रतीक्षा कर रहे हैं। उग्र प्रदर्शन को लेकर उत्तर रेलवे के वाराणसी स्टेशन और पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल से RPF और GRP को हाई अलर्ट किया गया है।

    Read More : अग्निपथ योजना पर मचे बवाल के बाद अब सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments