Wednesday, August 17, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयCoronavirus Updates: देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में...

    Coronavirus Updates: देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में मिले 2,876 केस, 98 लोगों की मौत

    नई दिल्ली। देश में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है। लगभग पांच दिन बाद कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के ताजा आंकड़े जारी किए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,876 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इस दौरान 98 लोगों की मौत भी हुई है।

    corona

    कम हुए एक्टिव केस

    रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4,29,98,938 हो गए हैं। वहीं, एक्टिव केस घटकर 32,811 हो गए हैं। कुल मामलों का ये 0.08 फीसद है। बीते 24 घंटे में 3,884 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। रिकवरी रेट बढ़कर अब 98.72 हो गया है। 98 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या अब बढ़कर 5,16,072 हो गई है।

    Vaccination figure crossed 180 crores
    180 करोड़ के पार हुआ टीकाकरण का आंकड़ा

    देश में कोविड टीके की 180.50 करोड़ से ज्यादा खुराक लगाई जा चुकी है। लगभग 97 करोड़ लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। 81 करोड़ से ज्यादा दूसरी डोज लगाई गई है। साथ ही देश में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रीकाशन डोज दी जा चुकी है।

    vaccination 2
    Vaccination started for 12+

    12+ के लिए शुरू हुआ टीकाकरण

    इसी बीच देशभर में बुधवार से 12 साल से 14 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। साथ ही 60 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए भी आज से प्रीकाशन डोज की शुरुआत कर दी गई है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि अपने नागरिकों को वैक्सीनेट करने के भारत के प्रयास में आज एक महत्वपूर्ण दिन है। अब 12-14 आयु वर्ग के युवा वैक्सीनेशन के लिए पात्र हैं और 60 से अधिक आयु के सभी लोग प्रीकाशन डोज के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से वैक्सीनेशन कराने का आग्रह करता हूं। पीएम ने आगे कहा, ‘मुझे खुशी है कि भारत की टीकाकरण की कोशिशों ने कोविड के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को और मजबूत किया है।’ मोदी ने कहा कि आज भारत के पास कई स्वदेशी वैक्सीन हैं। हमने कुछ और वैक्सीन को मंजूरी दी है। हम जानलेवा महामारी के खिलाफ लड़ाई में काफी अच्छी स्थिति में हैं। हालांकि, हमें कोविड नियमों का लगातार पालन करते रहना होगा।

    Read more=https://divyasandesh.in/uttar-pradesh/lallu-resigns-from-the-post-of-president-of-uttar-pradesh-congress/

    E=paperhttp://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments