Monday, October 3, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयदंपति की हत्या, पड़ोसियों की सतर्कता से आरोपी गिरफ्तार

    दंपति की हत्या, पड़ोसियों की सतर्कता से आरोपी गिरफ्तार

    देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून महानगर में एक दंपति की हत्या कर दी गई। पड़ोसियों की सतर्कता से हत्यारे को सुबह तड़के गिरफ्तार कर लिया गया। उप महानिरीक्षक (डीआईजी) जन्मेजय प्रभाकर कैलाश खण्डूरी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रात लगभग ढाई बजे थाना पटेलनगर में विद्या विहार फेस-2, लेन नम्बर 09, पथरी बाग निवासी गुरप्रीत सिंह ने आकर इस सम्बंध में सूचना दी। श्री सिंह ने यह भी सूचना दी कि शोर होने पर हत्या आरोपी को हत्या कांड वाले घर में ही बन्द कर दिया है। उन्होंने बताया कि जब तक मौके पर पुलिस पहुंची, हत्यारा घर के पिछले दरवाजे से निकल कर फरार हो गया था, जिसे सुबह भोर लगभग साढ़े चार बजे थोड़ी दूर स्थित नाले के किनारे से गिरफ्तार कर लिया गया।

    डीआईजी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा अपना नाम हरद्वारी लाल पुत्र स्वर्गीय बदलू, मूल पता ग्राम बरई, थाना चंदौसी, जनपद मुरादाबाद, उम्र 47 वर्ष बताया। अभियुक्त के अनुसार, वह मृत दम्पत्ति साबी उर्फ सपना पत्नी राजेन्द्र सिंह डोगरा उम्र-27 वर्ष और राजेंद्र सिंह डोगरा पुत्र नरेंद्र डोगरा, निवासी खालसा होटल, घंटाघर, देहरादून उम्र 35 वर्ष के साथ पहले लाल पुल के पास एक ही मकान में किराए पर रहते थे। पिछली 11 तारीख को ही हम इस मकान में रहने आए थे। हत्यारे हरद्वारी ने पुलिस को बताया कि सपना व उसके पति के द्वारा कई बार उससे पैसे उधार मांगे गये थे तथा वर्तमान में भी इन दोनो ने उससे 40,000 रुपये लिये थे। इसी की एवज में उसके सपना के साथ नाजायज ताल्लुक बन गये थे।

    गिरफ्तार अभियुक्त के अनुसार, कल 18 फरवरी की रात को उसके कुछ अन्य जानने वाले साथी लक्ष्मी, आतिफ और डबराल इसी फ्लैट में बबलू व सपना के साथ बैठकर शराब पी रहे थे। नशे की हालत में पैसों के लेन-देन को लेकर उसकी सपना और उसके पति के साथ कहासुनी हो गयी। उसके तीनों दोस्त के वहां से जाने के बाद दम्पत्ति और आरोपी में मारपीट हुई। जिसमें हत्यारोपी हरद्वार ने रोटी बनाने वाले तवे का प्रहार कर, दोनों की हत्या कर दी।
    श्री खण्डूरी ने बताया कि हत्यारे को सम्बंधित धाराओं में निरूद्व कर न्यायालय भेजा गया है, जबकि मृत दम्पत्ति के परिजनों को सूचना देने के साथ शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments