Monday, November 28, 2022
More
    HomeTrendingमनीष सिसोदिया की दूसरी पत्नी थीं निशा सिंह, विधायक बनने के लिए...

    मनीष सिसोदिया की दूसरी पत्नी थीं निशा सिंह, विधायक बनने के लिए भड़काया था दंगा!

    आम आदमी पार्टी हरियाणा की कार्पोरेटर निशा सिंह को आप शायद ही जानते होंगे। जी दरअसल यह वही हैं जिन्हे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की दूसरी पत्नी के रूप में भी जाना जाता है। कुछ रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि दंगों की प्लानिंग करने, साजिश रचने, दंगे भड़का कर चुनाव जीतने की प्लानिंग करने तथा सरकारी अधिकारियों और आम लोगों पर दंगे और आगजनी के दोष मढ़ने के मामलों में अदालत द्वारा दोषी पाया गया। जी हाँ और निशा को करीब 7 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है! आप सभी को बता दें कि निशा सिंह के बचाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से धुरंधर वकील लगाए गए थे हालाँकि कुछ हो ना सका। बताया जा रहा है सबूत इतने ज्यादा और ठोस थे, कि उन्हें भी यह मानना पड़ा कि निशा सिंह दोषी है। अब अगर हम निशा सिंह के बारे में बात करें तो आइए जानते हैं वह असल में हैं कौन?

    निशा सिंह कौन हैं- जी दरअसल निशा सिंह ने मुंबई यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री ली, और उसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल आफ इकोनॉमिक्स से एमबीए किया है। निशा ने गूगल और सीमेंस जैसी मल्टीनेशनल कंपनियों में बड़े पद पर काम किया और उसके बाद वह भारत वापस आ गई। वहीं उसके बाद उनको शादीशुदा मनीष सिसोदिया से प्यार हो गया, और गुप्त रूप से उन्होंने मंदिर में संजय सिंह और केजरीवाल को साक्षी मानकर मनीष से शादी कर ली। कहा जाता है इस वजह से ही निशा सिंह को मनीष सिसोदिया के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया ताकि दोनों बिना किसी शक के साथ रह सके। वहीं उसके बाद निशा के मन में भी नेता बनने का सपना जगा और वह आम आदमी पार्टी के टिकट पर कार्पोरेटर बन गई।

    उसके बाद वह विधायक बनने का सपना देखने लगी और इसी के चलते उन्होंने विधायक बनने के लिए अपने इलाके में दंगा भड़काने की प्लानिंग रची। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस की मुस्तैदी से दंगा भड़क नहीं पाया, सिर्फ पत्थरबाजी और छोटी मोटी आगजनी हुई जिसे कंट्रोल कर लिया गया। हालाँकि कई पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। आपको बता दें कि निशा सिंह की कॉल रिकॉर्डिंग, कॉल डिटेल और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक एविडेंसेस के साथ ही 30 गवाहों के बयान के आधार पर इन्हें दोषी पाया गया और सजा हो गई।

    Read More : आज ही के दिन हुआ था Sushant Singh Rajput का निधन , सुशांत की मौत की गुत्थी अभी भी है अनसुलझी

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments