Sunday, November 27, 2022
More
    HomeTrendingमां के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचे पीएम मोदी, पैर पखारकर लिया...

    मां के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचे पीएम मोदी, पैर पखारकर लिया आशीर्वाद…गिफ्ट में दी शॉल

    अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज अपना 100वां जन्मदिन मना रहीं हैं। अपनी मां के 100वें जन्मदिन के खास अवसर पर पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने गांधीनगर पहुंचकर इस अवसर पर अपनी मां का आशीर्वाद लिया और उनकी पूजा भी की। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के पैर पखारे और गिफ्ट में शॉल भी दी।

    इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपनी मां के चरणों में बैठकर उनसे बातें करते भी दिखाई दिए। इससे पहले, पीएम मोदी की मां हीराबेन के उम्र के 100वें वर्ष में प्रवेश करने के अवसर पर घर में विशेष पूजा का भी आयोजन हुआ था। पीएम मोदी के भाई ने घर में विशेष पूजा-पाठ के बाद उपस्थित सभी लोगों का मुंह मीठा कराया। पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन के साथ घर में स्थित मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। बता दें कि पीएम मोदी अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर पावागढ़ भी जाएंगे और माँ काली का आशीर्वाद लेंगे।

    बता दें कि पीएम मोदी की पावागढ़ की काली मैया में बड़ी आस्था है और यही कारण है कि वे अपनी मां के उम्र के 100वें वर्ष में प्रवेश करने के खास अवसर पर पूजा-अर्चना के लिए यहां पहुंच रहे हैं। पावागढ़ मंदिर के शिखर पर आज ध्वजारोहण भी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि 500 वर्षों बाद ऐसा मौका आया है, जब मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण होगा। बता दें कि, इस मंदिर का इतिहास बहुत पुराना है। पावागढ़ के मंदिर के गर्भगृह में मां काली की आंखों के ही दर्शन होते हैं। यहां पहुंचने के लिए पहले रोप-वे से जाना पड़ता है और इसके बाद 250 सीढ़ियां चढ़नी पड़ती है।

    Read More : गांधी की आड़ लेकर उपद्रवियों ने फूंक डाले देश के ’50 लाख करोड़’ रुपए ! GPI की रिपोर्ट में खुलासा

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments