Wednesday, May 18, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयऑपरेशन गंगा के तहत 240 भारतीयों के साथ तीसरी उड़ान भारत के...

    ऑपरेशन गंगा के तहत 240 भारतीयों के साथ तीसरी उड़ान भारत के लिए रवाना

    नयी दिल्ली। ऑपरेशन गंगा के तहत 240 भारतीय नागरिकों के साथ तीसरी उड़ान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुई है, वहीं 250 भारतीय नागरिकों को लेकर दूसरी उड़ान रविवार तड़के यहां पहुंची। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया , “ ऑपरेशन गंगा के तहत 240 भारतीय नागरिकों के साथ तीसरी उड़ान बुडापेस्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुई है।’’

    उन्होंने आगे कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से युद्ध प्रभावित यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की निकासी की निगरानी कर रहे हैं।
    इस बीच रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से 250 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया1942 उड़ान करीब 03.00 दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने यहां यूक्रेन से लौटे प्रत्येक भारतीय को गुलाब देकर बधाई दी। श्री सिंधिया ने ट्वीट किया , “ सुखद घर वापसी। दिल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंडिया उड़ान से 250 भारतीयों को यूक्रेन से सुरक्षित रूप से लौटकर आने और उन्हें सकुशल देखकर राहत और खुशी हुई। मेरे सहयोगी श्री वी मुरलीधरन के साथ उनका स्वागत किया और उनसे बातचीत की।”

    श्री मुरलीधरन ने अपने ट्वीट में कहा, “ जब तक हम यूक्रेन से अंतिम भारतीय को नहीं निकाल लेते, तब तक अपने प्रयास जारी रखेंगे। हम आपकी परवाह करते हैं।” उन्होंने हवाई अड्डे पर छात्रों से मलयालम में बातचीत की। इससे पहले शनिवार की शाम 219 भारतीयों को लेकर पहली उड़ान बुखारेस्ट से मुंबई उतरी। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल उनका स्वागत करने के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर मौजूद रहे।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments