Sunday, December 4, 2022
More
    HomeTrending'तुम मूर्तिपूजक काफिर हो...', ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को...

    ‘तुम मूर्तिपूजक काफिर हो…’, ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को किसने दी जान से मारने की धमकी ?

    वाराणसी: काशी स्थित विवादित ज्ञानवापी परिसर के मामले में जारी सुनवाई के बीच अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है। इस पूरे मामले में ज्ञानवापी परिसर के सर्वे करने का आदेश देने वाले न्यायमूर्ति रवि दिवाकर को अब जान से मारने की धमकी मिली है। दरअसल, जज रवि दिवाकर ने वाराणसी में विवादित ज्ञानवापी परिसर में एडवोकेट कमिश्‍नर की कार्यवाही का आदेश दिया था।

    वहीं, अपने इस आदेश के बाद उन्‍होंने यह भी बताया था कि उनके परिजन इस मामले में उनके शामिल होने को लेकर चिंतित है। अब उनको जान से मारने की धमकी मिलने के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर शासन स्‍तर से जाँच करने के साथ ही‍ कानूनी कार्रवाई भी आरंभ हो चुकी है। मामले में कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा कि मंगलवार (7 जून, 2022) को दिन में न्यायमूर्ति रवि दिवाकर को धमकी भरा एक पत्र रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए मिला है, जिसमें कुछ और भी कागज संलग्न हैं। हालाँकि, इसकी सूचना उन्होंने बाद में पुलिस को दी।

    धमकी भरे पत्र में लिखा गया है कि, ‘अब न्यायाधीश भी भगवा रंग में रंग चुके हैं। वे उग्रवादी हिंदुओं और उनसे जुड़े संगठनों को खुश करने के लिए फैसला सुनाते हैं। इसके बाद ठीकरा विभाजित भारत के मुसलमानों पर फोड़ देते हैं। आप न्यायिक कार्य कर रहे हैं। आपको सरकारी मशीनरी मिली है, फिर आपकी पत्नी व माँ को कैसा डर है? आजकल न्यायिक अधिकारी हवा का रूख देखकर चालबाजी दिखा रहे हैं। आपने बयान दिया था कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का निरीक्षण एक सामान्य प्रक्रिया है। आप भी तो मूर्तिपूजक हैं। आप मस्जिद को मंदिर घोषित कर देंगे। कोई भी मुसलमान, काफिर मूर्तिपूजक हिंदू न्यायाधीश से सही फैसले की उम्मीद नहीं कर सकता।’ इस पत्र के मिलने के बाद जज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments