Sunday, October 2, 2022
More
    Homeखेलपाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित

    पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित

    मेलबोर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सफेद गेंद सीरीज के लिए मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम को घोषणा की। टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के साथ-साथ डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल को सफेद गेंद सीरीज से आराम दिया गया है। क्रिकबज के मुताबिक इनमें से चार खिलाड़ी, जो अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के प्रमुख सदस्य भी हैं, आइपीएल के पहले हफ्ते में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नीति के तहत केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को टीम का दौरा जारी रहने के वक्त अन्य टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति नहीं है, चाहे टीम का हिस्सा हों या नहीं। वे हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तुरंत बाद भारत की यात्रा कर सकते हैं और अपनी क्वारंटीन आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं और छह अप्रैल से आईपीएल खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

    पकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों और एकमात्र टी-20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट और नाथन एलिस सहित आईपीएल के अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं। ऐसे में वे यात्रा और क्वारंटीन आवश्यकताओं के कारण कम से कम एक और हफ्ते तक आइपीएल से चूकेंगे।

    इसके अलावा रिले मेरेडिथ और डैनियल सैम्स जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जिनका क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ किसी भी प्रकार अनुबंध नहीं है, राज्य के साथ अपनी प्रतिबद्धता पूरी करने के बाद अपनी आईपीएल टीमों के साथ जुड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे, जैसा कि टिम डेविड और नाथन कूल्टर-नाइल करेंगे, जो किसी भी राज्य के साथ अनुबंधित नहीं हैं।

    वहीं मैथ्यू वेड, जिन्हें गुजरात टाइटंस ने अनुबंधित किया है, को पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच के लिए नहीं चुना गया है। उनकी जगह जोश इंगलिस श्रीलंका के खिलाफ एक प्रभावशाली श्रृंखला के बाद विकेटकीपर की भूमिका संभालने के लिए तैयार हैं।

    आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा, ” हमने कई चुनौतियों के साथ एक प्रतिभाशाली और बहुमुखी टीम को चुना है, जिसमें मुख्य रूप से 50 ओवर के खेल की टूर संरचना, मध्यम से लंबी अवधि में कई बहु-प्रारूप खिलाड़ियों का प्रबंधन शामिल है। हमने अगले 18 महीनों के अंदर दो शॉर्ट-फॉर्म विश्व कप की तैयारी के लिए टीम में अनुभव और गहराई जोड़ने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है। हमें विश्वास है कि टीम इस दौरे पर सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा कर सकती है और आगामी महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों की ओर अपनी प्रगति जारी रख सकती है। ”

    उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ एक टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगा। रावलपिंडी में 29 मार्च, 31 मार्च और दो अप्रैल को तीन वनडे मैच और पांच अप्रैल को एकमात्र टी-20 मैच खेला जाएगा, जबकि आइपीएल 2022 सीजन 26 या 27 मार्च को शुरू होने की उम्मीद है, हालांकि अभी शेड्यूल की पुष्टि नहीं हुई है।

    16 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम : आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स केरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, बेन मैकडरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, एडम जैम्पा।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments