Monday, May 16, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयUEFA Champions League: Chelsea ने दूसरी बार जीता खिताब, फाइनल में Manchester...

    UEFA Champions League: Chelsea ने दूसरी बार जीता खिताब, फाइनल में Manchester City को दी शिकस्त

    पोर्टो: चेल्सी (Chelsea) ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) को 1-0 से हराकर चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. चेल्सी ने चैंपियंस लीग में अपना पहला खिताब नौ साल पहले जीता था. उसके बाद अब जाकर उसे सफलता मिली है.

    UEFA Champions League चेल्सी ने जीता चैंपियंस लीग का खिताब 

    चेल्सी (Chelsea) ने चैंपियंस लीग का खिताब दूसरी बार अपने नाम किया है. विश्व की सबसे प्रमुख क्लब प्रतियोगिता में सिटी और उसके कोच पेप गार्डियोला को आखिर में निराशा हाथ लगी. उनकी रणनीति पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देने से टीम को फिर से नुकसान हुआ. वहीं चेल्सी के नये कोच थॉमस टचेल के सत्र के बीच टीम से जुड़ने के 123 दिन बाद यह सफलता हासिल की है.

    जर्मनी के फारवर्ड काई हैवर्ट ने 42वें मिनट में गोल किया जो इंग्लैंड की दो टीमों के बीच खेले गये चैंपियंस लीग के तीसरे फाइनल में चेल्सी जीत दर्ज करने में सफल रहा. हैवर्ट के लिए भी यह गोल बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि लगभग 10 करोड़ डॉलर का करार करने के बाद वह सत्र के बीच में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. उन्होंने इस बीमारी से उबरने के बाद सत्र के आखिर में चेल्सी की तरफ से अहम भूमिका निभाई.

    काई हैवर्ट ने बाद में कहा, ‘मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या कहना है. मैं लंबे समय से इस अवसर की तलाश में था’.


    Read more:Cooking oil : पाम तेल की कीमत बढ़ेगी? भारत में इंडोनेशिया द्वारा निर्यात प्रतिबंध का प्रभाव

    E-paper:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments