Tuesday, October 4, 2022
More
    HomeTrendingकेजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के घर ED का छापा, मनी लॉन्डरिंग...

    केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के घर ED का छापा, मनी लॉन्डरिंग केस में हुई कार्रवाई

    नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. धन शोधन के मामले में गिरफ्तार मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर आज यानी सोमवार की सुबह-सुबह प्रवर्तन निदेशालय  (ED) ने छापेमारी की कार्रवाई की है. ED के सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी की टीम सत्येंद्र जैन के आवास और कई अन्य लोकेशन पर अभी छापेमारी कर रही है.

    सूत्रों ने कहा है कि नौ जून तक ED की हिरासत में बंद सत्येंद्र जैन के आवास पर जांच एजेंसी ने कोलकाता की एक कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन के सिलसिले में यह छापेमारी की कार्रवाई की है. ED की टीम अभी सत्येंद्र जैन के आवास में ही मौजूद है और तलाशी ले रही है. इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ के दौरान वकील की उपस्थिति की इजाजत देने वाले लोअर कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी. बता दें कि सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ED ने 30 मई को अरेस्ट किया था. लोअर कोर्ट ने जैन से पूछताछ के दौरान वकील की इतनी दूरी पर मौजूदगी की इजाजत दी थी, जहां से वह कुछ सुन नहीं सकते थे, मगर इस प्रक्रिया को देख सकते थे.

    जज ने आदेश को चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ED) की याचिका पर तीन जून को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. न्यायाधीश ने कहा कि AAP नेता के खिलाफ कोई FIR या शिकायत दर्ज नहीं है, ऐसे में वह अपना बयान दर्ज कराने के दौरान अपने वकील की मौजूदगी के अधिकार का दावा नहीं कर सकते हैं.

    Read More : Nupur sharma comment on Muhammad : नूपुर शर्मा मुहम्मद की वीडियो पर की टिप्पणी

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments