Tuesday, January 31, 2023
More
    Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi : योगी ने लखनऊ के हाईस्कूल के मेधावी छात्रों से...

    CM Yogi : योगी ने लखनऊ के हाईस्कूल के मेधावी छात्रों से की मुलाकात

    CM Yogi : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने हाल ही में हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाओं में पास हुए लखनऊ के मेधावी छात्रों से गुरूवार को मुलाकात कर उनसे बात की। मुख्यमंत्री ने सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई दी।

    मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ से हाईस्कूल परीक्षा-2022 के मेधावी छात्र-छात्राओं सुश्री पर्ल वर्मा, श्री अरुण कुमार, सुश्री माही यादव, सुश्री अंजू उपाध्याय, श्री अक्षत शुक्ला, श्री विकास वर्मा, सुश्री रूबी निषाद, श्री श्रियंक सिंह, सुश्री आकांक्षा साहू, श्री ऋषभ सिंह को सम्मानित किया।

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बच्चों से संवाद करते हुए कहा कि अगर आप नियमित रूप से पढ़ेंगे, नियमित रूप से खेलेंगे, सभी कार्यों को टाइम-टेबल बनाकर करेंगे तो फिर परीक्षा के समय अनावश्यक तनाव नहीं होगा। कार्य के साथ-साथ आराम भी आवश्यक है।मुख्यमंत्री जी ने बच्चों की पढ़ाई के तौर-तरीकों की जानकारी लेते हुए सभी को अपने पास एक छोटी डायरी रखने का सुझाव दिया। इस डायरी में आपको नई बातों/जरूरी बातों को नोट करना चाहिए।

    यहाँ पढ़े :मथुरा : जवाहरबाग काण्ड में पुलिस के खिलाफ मुकदमे की नहीं मिली इजाजत

    मुख्यमंत्री ने मेधावी बच्चों से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर भी चर्चा की और कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को प्रधानमंत्री जी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम से जुड़ना चाहिए। इससे आपको बहुत सारी रचनात्मक चीजें जानने को मिलेंगी।

    मुख्यमंत्री जी ने प्राचार्यों से कहा कि शिक्षकों को अभिभावकों के साथ संवाद बनाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्राचार्यों से कहा कि यह सुनिश्चित कराएं कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बच्चों को जरूर मिलें। छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए समय से आवेदन कराएं। मेरिट सूची में शामिल विद्यार्थियों के अभिभावकों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री जी ने उत्कृष्ट विद्यार्थियों की सूची में बेटियों की सफलता पर विशेष प्रसन्नता व्यक्त की।

    CM Yogi


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments