Tuesday, October 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशआईडीसी टेक्नोलॉजीज ने लखनऊ के सरकारी स्कूलों की मेधावी छात्राओं को किया...

    आईडीसी टेक्नोलॉजीज ने लखनऊ के सरकारी स्कूलों की मेधावी छात्राओं को किया सम्मानित

    IDC Technologies : लखनऊ : 75 वें स्वतंत्रता दिवस और “आजादी का अमृत महोत्सव” समारोह के अवसर पर 10 अगस्त 2022 को लखनऊ के विभिन्न सरकारी स्कूलों में आईडीसी टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ श्री प्रतीक गट्टानी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कक्षा 1 से 12 वीं तक के सरकारी स्कूलों में पढने वाले बच्चों को जिन्होंने शीर्ष रैंकिंग हासिल किया या परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है उनको सम्मानित किया।

    साथ ही आईडीसी ने कुछ स्कूलों को बुनियादी सुविधायें प्रदान करने की बात कही जैसे स्टेशनरी, पाठ्य पुस्तकें और कंप्यूटर प्रयोगशालाओं के लिए अधुनिक सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर जैसे कंप्यूटर और प्रिंटर प्रदान करने की पहल की है, जो छात्रों के कंप्यूटर शिक्षा में काफी में मदद करेगा। लखनऊ में श्री विश्वदीपक सिंह, सुश्री नंदिनी सिंह जी द्वारा बेसिक स्कूल, पैतामऊ, जूनियर हाई स्कूल एवं प्राइमरी स्कूल कुर्शी रोड, रजौली लखनऊ की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया।

    यहाँ पढ़े  : 5 वर्षों में 75 इनोवेंशस, जोगानी ग्रुप ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रतिबद्धता जतायी

    लखनऊ में आईडीसी मेधावी छात्र पुरस्कार हेतु कुल 75 छात्राओं का चयन किया गया था। छात्राओं को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र एवं गिफ्ट हैम्पर प्रदान कर उनका सम्मान किया गया। आईडीसी टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ प्रतीक गट्टानी जी बहुत ही सामाजिक एवं शैक्षिक विचारों के धनी हैं। ये सदैव शिक्षा के माध्यम से छात्राओं को सशक्त बनाने, उनकी शिक्षा के विस्तार एवं स्वावलंबन के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। इस सम्मान समारोह का प्रमुख उद्देश्य स्कूलों में छात्राओं के नामांकन दर को बढ़ावा देना एवं छात्राओं के ड्रॉपआउट दर को कम करना है।

    आपको बता दें कि आईडीसी टेक्नोलॉजीज की स्थापना वर्ष 2003 में हुई थी| जिसमें लगभग 10 हजार लोग कार्य करते कर रहे हैं| यह लखनऊ, नोएडा, गुड़गांव, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे सहित कई अन्य शहरों में प्रमुख आईटी सर्विस, कंसल्टिंग बिजनेस संगठन के रूप में कार्य कर रहा है। सरकार द्वारा चलाये जा रहे “बेटी बचाओ, बेटी पढाओ” अभियान को केंद्र में रखकर आईडीसी टेक्नोलॉजीज हमेशा जरूरतमंद और योग्य छात्राओं को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर रहता है और आगे भी शिक्षित समाज के निर्माण में निःस्वार्थ भाव से सदैव कार्य करता रहेगा।


    यहाँ पढ़े  : मथुरा में दिव्यांग भाइयों के लिए राखियां बनी आकर्षण का केन्द्र

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com  

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments