Monday, November 28, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशमोदी आज देंगे कानपुर को मेट्रो रेल सेवा की सौगात, आईआईटी के...

    मोदी आज देंगे कानपुर को मेट्रो रेल सेवा की सौगात, आईआईटी के दीक्षांत समारोह में भी करेंगे शिरकत

    कानपुर। उत्तर प्रदेश में संभावित विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कानपुर को मेट्रो रेल सेवा की सौगात देंगे। इसके साथ ही लखनऊ, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के बाद कानपुर, मेट्राे सेवा से लैस होने वाला प्रदेश का पांचवां शहर हो जायेगा। अपने एक दिवसीय कानपुर प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक मोदी, दिल्ली से सुबह साढ़े दस बजे कानपुर स्थित चकेरी हवाईअड्डा पहुंचेंगे।

    उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी करेंगे। इसके बाद वह दिन में 11 बजे हेलीकॉप्टर से आईआईटी कानपुर पहुंच कर संस्थान के 54वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। दीक्षांत समारोह में मोदी, बतौर मुख्य अतिथि छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रमाें की उपाधि से सम्मानित करेंगे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी विशिष्ट अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे।

    दीक्षांत समारोह के बाद दोपहर 12:25 बजे प्रधानमंत्री मोदी नवनिर्मित आईआईटी मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे। कानपुर में मेट्रो रेल सेवा के औपचारिक उद्घाटन से पहले मोदी अगले दस मिनट तक कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के कामाें से जुड़ी एक प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन का दावा है कि कानपुर मेट्रो रेल परियोजना, देश में सबसे कम समय में बन कर तैयार हुयी है।

    प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद 12:35 आईआईटी मेट्रो स्टेशन से मेट्रो की सवारी कर मेट्रो रेल के काम का निरीक्षण करते हुये 12:45 बजे गीता नगर मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे। यहां से वह 12:55 बजे सीएसए विश्वविद्यालय स्थित हेलीपैड पहुंच कर हेलीकॉप्टर द्वारा 1:20 बजे निरालानगर स्थित रेलवे ग्राउंड पहुंचेंगे, जहां वह दिन में 1:30 बजे से 2:45 बजे तक कानपुर मेट्रो रेल परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह ‘बीना-पनकी पाइपलाइन परियोजना’ को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कार्यक्रम के समापन के बाद प्रधानमंत्री दिन में 3:00 बजे हेलीकाॅप्टर से चकेरी हवाईअड्डे के लिये प्रस्थान करेंगे। जहां मुख्यमंत्री 3:30 बजे प्रधानमंत्री को दिल्ली के लिये विदा करेंगे।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments