Monday, November 28, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशपूर्व सांसद धनंजय और पूर्व विधायक ललई के खिलाफ आरोप तय

    पूर्व सांसद धनंजय और पूर्व विधायक ललई के खिलाफ आरोप तय

    MP Dhananjay : जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के खुटहन विकासखंड मुख्यालय पर कई महीने पूर्व हुए उपद्रव, हवाई फायरिंग और मारपीट के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह, शाहगंज के पूर्व सपा विधायक शैलेंद्र यादव उर्फ ललई समेत 28 आरोपियों के खिलाफ लूट, हत्या के प्रयास, आगजनी व अन्य धाराओं में विशेष न्यायाधीश (एमपी एमएलए कोर्ट) शरद कुमार त्रिपाठी की अदालत में आरोप तय कर दिये गये।

    जिला शासकीय अधिवक्ता लाल बहादुर पाल के प्रार्थना पत्र पर अदालत ने प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह को गवाही के लिए 07 जून को तलब किया है। कुंवर हरिवंश सिंह ने शैलेंद्र यादव ललई, धनंजय, एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू समेत 35 के खिलाफ 6 नवंबर 2017 को एफआईआर दर्ज करायी थी कि ब्लाक प्रमुख सरजू देवी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर प्रशासन द्वारा खुटहन ब्लाक के परिसर में प्रस्ताव पर परिचर्चा होना था। वादी अपनी बहू नीलम ब्लाक प्रमुख के साथ वहां जा रहा था। खुटहन ब्लाक के समीप जौकाबाद गांव में 11:00 बजे वादी पहुंचा, तभी सभी आरोपी 400 से 500 लोगों के साथ वादी की गाड़ी के सामने आ गये।

    ललई के ललकारने पर धनंजय, प्रिंसू व नवीन सिंह जान से मारने की नीयत से वादी पर फायरिंग करने लगे। वादी जान बचाकर गाड़ी में छुप गया। आरोपियों ने वादी की गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी। वादी दूसरी गाड़ी से ब्लॉक की तरफ भागा। इस गाड़ी पर भी आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। पहली गाड़ी को जला कर 15-16 लाख रुपए का नुकसान कर दिया। अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

    आरोप पत्र में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी जान से मारने की नियत से मतदान न करने देने के उद्देश्य से आतंकित कर गाड़ियों से खींचने की भी बात कही गयी है। जिससे वे लोग मतदान स्थल पर न पहुंच सकें। पंचायत सदस्यों में कुछ महिला सदस्यों के गले से चैन व कान की बालियां भी लूटने की बात कही गयी है। इसमें कई लोगों को चोटें आई। मामले की प्रारंभिक जांच में इन आरोपों को तथ्यपरक पाते हुए पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी।

    MP Dhananjay


    यहाँ पढ़े:पीड़िता के बयान बदलने के बावजूद दुष्कर्म के दोषी को दस साल जेल की सजा

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments