Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशडाक्टर स्टाफ मिला नदारत,एसडीएम ने लगायी फटकार

    डाक्टर स्टाफ मिला नदारत,एसडीएम ने लगायी फटकार

    • निगोहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ डाक्टर गैरहाजिर मिले
    • स्कूलों में बच्चों की संख्या कम मिलने पर भी जताई नराजगी

    Primary Health Centre : मोहनलालगंज, लखनऊ। सोमवार को एसडीएम मोहनलालगंज निगोहा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और निगोहां, रतनापुर, पुरहिया समेत कई प्राइमरी व जूनियर विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। वहीं निरीक्षण के दौरान निगोहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी सभी अनुपस्थित मिले। जिसको लेकर एसडीएम ने मौके से ही सीएमओ लखनऊ से मोबाइल फोन पर बात कर जानकारी दी।इसके अलावां मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक डॉ अशोक कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया।

    मंगलवार की सुबह उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद ने सबसे पहले खुद्दीखेड़ा, रतनापुर, निगोहां,पुरहिया गांव के जूनियर और प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। जहाँ निगोहां और खुद्दी खेड़ा के स्कूल रजिस्टर में बच्चों की कम उपस्थिति रही जिसको लेकर प्रधनाध्यपकों को अभिभावकों से बात करने का निर्देश दिए। इसके अलावा निरीक्षण के दौरान निगोहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre) में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी सभी अनुपस्थित मिले। वहीं निगोहां स्वास्थ्य केंद्र में निरीक्षण के दौरान मिले एक स्वास्थ्य कर्मी और मरीजों ने बताया कि निगोहां में फार्मेसिस्ट द्वारा दवाइयां बाहर से लिखी जाती है जिसको लेकर एसडीएम ने मौके से ही सीएमओ लखनऊ से मोबाइल फोन पर बात कर जानकारी दी। इसके अलावां मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक डॉ अशोक कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया।
    एसडीएम ने बताया कि निगोहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बहुत बेकार स्तिथि है डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिले जबकि मौके पर मरीज बैठें रहें। इस मामले को लेकर उन्होंने सीएचसी अधीक्षक से स्पष्टिकरण मांगा गया है इसके अलावां मामले रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।

    फार्मासिस्ट पर पहले भी लग चुके है आरोप

    ग्रामीणों ने बताया इसके पहले भी फार्मासिस्ट पर दवा लिखने और बाहर से एक निश्चित मेडिकल स्टोर से दवा मंगाने के आरोप लग चुके यहाँ तक अधीक्षक से भी शिकायत हुई थी।पर कोई कार्यवाही नही ही और मंगलवार को एसडीएम के सामने भी मरीजों ने शिकायत दर्ज कराई जिस पर एसडीम ने कार्यवाही का आश्वासन दिया।


    यहाँ पढ़े : छात्रा का क्षत विक्षत शव मिला रेलवे ट्रैक के किनारे

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com 
    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments