Tuesday, October 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशलंबे संघर्ष, बलिदान और त्याग का प्रतिफल है ये आजादी

    लंबे संघर्ष, बलिदान और त्याग का प्रतिफल है ये आजादी

    Surya Pratap Shahi : कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जनपद कुशीनगर में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण करते हुए कहा कि 75 वर्ष पूर्व मिली आजादी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लंबे संघर्ष, बलिदान और त्याग का प्रतिफल है।

    शाही ने कहा कि भावी पीढ़ियों को देश की स्वतंत्रतता के महत्व को समझते हुए राष्ट्रीय विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना चाहिये। शाही ने यहां स्थित पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में उमड़े जनसैलाब को देशवासियों के दिल में देशभक्ति के जज्बे का प्रमाण बताया।

    इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गये। साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को सम्मानित कर वृक्षारोपण कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा मनमोहक झांकियां भी निकाली गई।

    शाही ने कहा कि यह अवसर है उन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करने का, जिन्होंने देश की आजादी हेतु अपनी जान की बाजी लगा दी। उन्होंने कहा कि देश की 135 करोड़ आबादी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लिए कृतज्ञता प्रकट करती है।

    इस अवसर पर सदर विधायक पडरौना मनीष जायसवाल और राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह के अलावा जिलाधिकारी एस राजलिंगम एवं पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

    Surya Pratap Shahi


    यहाँ पढ़े  : मथुरा में दिव्यांग भाइयों के लिए राखियां बनी आकर्षण का केन्द्र

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com  

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments