Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशपूंजीपतियों की भाजपा सरकार को नहीं है गरीबों की चिंता: प्रियंका

    पूंजीपतियों की भाजपा सरकार को नहीं है गरीबों की चिंता: प्रियंका

    अमेठी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश समेत समूचे देश में महंगाई और बेरोजगारी के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिम्मेदार है। पूंजीपतियों की शुभचिंतक भाजपा सरकार ने गरीबों की माली हालत सुधारने की दिशा में कोई काम नहीं किया। पांच साल पहले तक कांग्रेस के गढ़ के तौर पर विख्यात अमेठी में लोगों को गांधी परिवार के साथ रिश्तों की दुहाई देते हुए प्रियंका ने एक चुनावी सभा में कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए भी राज्य में बेरोजगारी एक जटिल समस्या के तौर पर उभरी है।

    यहां 12 लाख सरकारी पदों पर नियुक्ति नहीं हो पाई है, क्या सरकार को बेरोजगार नहीं दिखाई देते। हमे तो हर मीटिंग में बेरोजगार मिलते है। एक तरफ सरकारी पदों पर नियुक्तियों पर सरकार बेपरवाह बनी हुयी है वहीं दूसरी ओर बड़ी-बड़ी सरकारी कंपनियों को बेचा जा रहा है। नोटबंदी,जीएसटी पर जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके चलते छोटे रोजगार बंद हो गए हैं जिसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में सरकार ने प्रदेश की जनता को बेसहारा छोड़ दिया था। किसानों का हाल सरकार में बहुत खराब है। बुंदेलखंड में किसान खाद के लिए लाइन में खड़े खड़े मर रहा है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है।

    प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि चार-पांच दिन पहले पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि छोटे जानवरों के बारे में मुझे आज संज्ञान हुआ जबकि कांग्रेस लगातार सरकार को छुट्टा जानवरों के लिए पत्र व्यवहार कर रही है। केंद्र और प्रदेश सरकार होते हुए भी बेरोजगारों के लिए कोई काम नहीं हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा “ अमेरिका में ट्रंप जी खांसते हैं तो आपको जानकारी हो जाती है। यहां छुट्टा जानवरों और किसानों की दयनीय स्थिति की जानकारी आपको नहीं हो पा रही है। ” महंगाई के मुद्दे पर सरकार को कोसते हुए उन्होने कहा कि कड़वा तेल 240 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। एक दिन की मजदूरी ढाई सौ रुपए है मतलब एक दिन की मजदूरी में एक लीटर तेल भी नही मिल पा रहा है।

    उन्होने कहा कि बिजली के अलावा डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। फ्री राशन को चुनावी स्टंट बताते हुए कहा कि यह सब राशन चुनाव को ध्यान में रखकर बांटा जा रहा है।

    पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब अमेठी का नक्शा बदल गया था। रोजगार के लिए बहुत सारी फैक्ट्रियां लगाई गई थी, 15 साल पहले अमेठी के लोगों को सरकारी नौकरियां मिलती थी।सरकार जानबूझकर जनता गरीब बनाना चाहती है। सरकार पूंजीपतियों की है। उनसे सरकार आपका हक ले लेती है और उस हिस्से से सरकार अपना प्रचार प्रसार करती हैं।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments