Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेश‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान का मखौल उड़ाने वाले देश को ताकतवर नहीं बना...

    ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान का मखौल उड़ाने वाले देश को ताकतवर नहीं बना सकते: मोदी

    सोनभद्र। वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिये देश के शक्तिशाली होने की जरूरत पर बल देते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ का मखौल उड़ाने वाले परिवारवादी लोग भारत को ताकतवर नहीं बना सकते। सोनभद्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्री मोदी ने बुधवार को कहा “ आज दुनिया में जो हालात बनें हैं वो आप देख रहे हैं। ये भारत का बढ़ता सामर्थ्य ही है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं।  संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है। मैं आज देश के लोगों को भी ये विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी ” उन्होने कहा “ ऑपरेशन गंगा के तहत कईं हजार नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है। इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने चार मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया है।”

    प्रधानमंत्री ने कहा कि बदलते हुए समय में भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा। भारत तभी ताकतवर बनेगा, जब दूसरे देशों पर भारत की निर्भरता कम से कम होगी। जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो भारत की सेनाओं के अपमान करते हों, जो भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों। वो घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते। श्री मोदी ने कहा “ इन घोर परिवारवादियों ने कदम कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ये अपमान यूपी के लोगों का अपमान है। मैं आज सोनभद्र आकर आपसे आग्रह कर रहा हूं कि आपको इस परिस्थिति में जीने के लिए जिन्होंने मजबूर किया है। आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला, आपकों पीछे रखने का काम किया। ऐसे लोगों को आप कभी माफ मत करना।”

    उन्होने कहा “ घर वो जिसमें नल से जल पहुंचे, इस अभियान को भी हम तेज गति से चला रहे हैं। सिर्फ इन दोनों योजनाओं के लिए इस वर्ष मोदी ने बजट में 1 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। हमनें हजारों घर सोनभद्र में बनाएं हैं। जो लोग बाकी बचे हैं, उनको भी 10 मार्च के बाद फिर से योगी जी की सरकार बनने के बाद पक्के घर बनने का काम तेजी से आगे बढ़ाकर एक एक परिवार को पक्का घर मिलेगा।” अपार जनसमूह से गदगद श्री मोदी ने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगियों के पक्ष में इस जनसमर्थन ने यूपी चुनाव के नतीजे तय कर दिए हैं। अपना दल हो, निषाद पार्टी हो या भाजपा। उत्तर प्रदेश में मैं जहां जहां गया हूं, इस गठबंधन के लिए एक भारी समर्थन, उत्साह और उमंग दिखाई दे रहा है।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments