Tuesday, October 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशUP News : धान की सिचाई कर रहे किसान की बिजली गिरने...

    UP News : धान की सिचाई कर रहे किसान की बिजली गिरने से हुई मौत

    UP News :  उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में धान की फसल की सिंचाई कर रहे किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची थाना तरकुलवा पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

    एसडीएम सदर ने बताया कि मृतक के परिजन को आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा.

    दअरसल, देवरिया जिले के थाना तरकुलवा के रामपुर खास में रमेश पटेल (50) गुरुवार दोपहर धान की फसल की सिंचाई कर रहे थे. इसी दौरान गरज के साथ हल्के छींटे पड़े और आकाशीय बिजली उन पर गिर पड़ी. जिसकी चपेट में आने से वह झुलस गए.

    यहाँ पढ़े : Aadhaar Seva Kendra : अब घर बैठे पता लगा सकेंगे आस आस पास के आधार केंद्र

    कुछ दूरी पर खड़े किसानों ने देखा तो आनन-फानन में अचेत पड़े किसान को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तरकुलवा ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जब यह जानकारी मृतक की पत्नी-बच्चों को हुई तो वे अस्पताल पहुंचे. किसान रमेश पटेल पर अपने परिवार की जिम्मेदारी थी. अब परिवार गहरे सदमे में है. मृतक की पत्नी बिंदा देवी (45), बेटी कुमकुम (24), बेटा अभिषेक (20) और आलोक (15) का रो-रो कर बुरा हाल है.

    इस घटना पर सदर SDM सौरभ सिंह ने बताया कि तरकुलवा क्षेत्र में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई. आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. यह कुदरती आपदा है. इस आपदा के तहत जो भी आर्थिक मुआवजा दिया जाता है, वह मृतक के परिजनों को दिया जाएगा. 

    UP News


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments