Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशबुंदेलखंड में सपा,बसपा,कांग्रेस पर जमकर बरसे योगी

    बुंदेलखंड में सपा,बसपा,कांग्रेस पर जमकर बरसे योगी

    झांसी। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के जारी रण में तीसरे चरण के मतदान से पहले बुंदेलखंड के मैराथन दौरे पर आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी -बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए लोगों से इस क्षेत्र में शुरू हुई विकास की लहर को अबाध जारी रखने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। अपने तूफानी दौरों के तहत झांसी जिले की बबीना विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजीव सिंह पारीछा के पक्ष में मतदान के लिए गुरुवार को जनसभा को संबाेधित करते हुए योगी ने समाजवादी पार्टी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि बुंदेलंखंड में सपा के शासनकाल में अवैध असलहा बनता था और इनके गुर्गे अवैध वसूली करते थे, खनन माफिया ,भू माफिया हावी था। अराजकता और अव्यवस्था का तांडव था और इसी कारण पलायन होता था लेकिन भाजपा सरकार के शासनकाल में अब यहां डिफेंस कॉरिडोर लगाया गया है और अब यहां यहां दुश्मनों के लिए तोप और फाइटर विमान का निर्माण होगा।

    संकट में धोखा देने वाला साथी नहीं अवसरवादी होता है। कोरोना काल खंड में सपा बसपा और कांग्रेस के नेता आपका हालचाल लेने आये थे। संकट के समय यह जब आपके साथ नहीं तो क्या चुनाव में इन्हें समर्थन मिलना चाहिए। सरकार ने फ्री में उपचार और वैक्सीन लगाने का काम किया गया। सपा की सरकार होती तो केंद्र सरकार से मिलने वाली फ्री वैक्सीन की भी सपा सरकार ब्लैकमार्किंटिंग करवा देती।

    वैक्सीन का ही कमाल है कि तीसरी लहर कब आयी और कब चली गयी किसी को पता ही नहीं चला। वैक्सीन के ही कारण हजारों जानों को बचाया जा सका है लेकिन वैक्सीन के बारे में भ्रम फैलाने वाले सपा और कांग्रेस के लोग इसे मोदी की वैक्सीन बता रहे थे। अब इन्हें बताने का समय आ गया है कि अगर मोदी वैक्सीन ने लोगों की जान बचाने का काम किया है तो अब वोट भी मोदी को ही मिलेगा।

    वैक्सीन चेहरा देखकर नहीं बल्कि सबको दी गयी। राशन भी सबको मिला , दाल और रिफांइड तेल व नमक भी मिला। सपा -बसपा और कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार करते हुए कि इनकी सरकार में पहले तो यह सब मिलता नहीं अगर केंद्र सरकार देती भी तो इनके गुर्गे ही खा जाते। बसपा के हाथी का पेट तो इतन बड़ा है कि गरीबों को मिलने वाला सबकुछ उनके पेट में समा जाता है। संकट के समय भाई -बहन की जोड़ी गायब ही हो जाती है। बुंदेलखंड का विकास, रोजगार , गरीब कल्याणकारी योजनाओं का बिना भेदभाव लाभ मिल रहा है। कोरोना काल में मोदी जी ने भूख से किसी को नहीं मरने दिया, बिना भेदभाव राशन वितरण किया।

    योगी ने कहा कि मोदी जी के मार्ग दर्शन में हमारी डबल इंजन की सरका ने बुंदेलखंड की आधारभूत समस्याओं के समाधान, यहां के विकास और बुंदेली गौरव को पुनस्थार्पित करने का काम किया है। पीएसी की महिला बटालियन का नाम वीरांगना झलकारीबाई के नाम पर किया है। राज्य की डबल इंजन की सरकार ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर एक खेल विश्वविद्यालय मेरठ में बनाने का काम शुरू किया है और यही वजह है कि महारानी लक्ष्मीबाई की झांसी की नगरी के लोगों ने संकल्प ले लिया है कि जिन राजनीतिक दलों ने 70 साल तक यहां लोगों को तरसाने का काम किया था उनकी जमानतें भी जब्त कराने का काम बुंदेलखंड की जनता करेगी।

    इसी तरह गुरूसरांय में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन् में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे देने की बात मैंने कही थी और यह आज पूरा होने जा रहा है। इसका मतलब केवल आने जाने की सुविधा ही नहीं बल्कि प्रत्येक जनपद में औद्योगिक क्लस्टर बनाने की भी हमारी योजना है और इसकी शुरूआत डिफेंस कॉरिडोर से कर दी है।

    उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के हर गांव में हर घर नल से जल की योजना साकार रूप ले रही है और पानी आरओ के पानी से साफ होगा। ऐसा शुद्ध जल उपलब्ध कराने जा रहे हैं कुछ ही महीनों बाद महिलाओं को गगरी लेकर पानी के लिए दूर दराज तक भटकने की जरूरत खत्म हो जायेगी। उनको घर पर नल से ही जल मिलेगा।

    योगी ने कहा कि बुंदेलखंड मे अब नौजवान कुंआरे भी नहीं रहेंगे पहले लोग इस क्षेत्र में पानी न होने से अपनी बेटी का ब्याह नहीं करते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार हर घर को पानी, हर खेत को पानी और हर हाथ को काम दे रही है। एक दर्जन से अधिक सिंचाई की परियोजाएं पूरी हो गयी हैं। जहां तक रोजगार की बात है तो डिफेंस कॉरिडोर , एक्सप्रेस वे और सिंचाई परियोजनाओं को पूरा होने दीजिए इसके बाद बुंदेलखंड का युवा रोजगार की खोज में पलायन नहीं करेगा बल्कि देश भर से युवा रोजगार की तलाश में बुंदेलखंड आयेंगे, उन्हें बुंदेली युवा रोजगार देगा। यह काम मोदी जी के मार्ग दर्शन में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने किया है।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले यह सब संभव नहीं था। वर्ष 2017 से पहले बुंदेलखंड में भूमाफिया, खनन माफिया और वन माफिया हावी थे। समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में पहले क्या था पहले नाम समाजवादी, काम तमंचावादी और सोच परिवारवादी थी। अब बुंदेलखंड में ऐसा कुछ नहीं कानून व्यवस्था पूरी तरह से कायम कर दी गयी है। व्यापारी सुरक्षित हैं, हर घर की बहू बेटी सुरक्षित है पूरा क्षेत्र भयमुक्त और दंगामुक्त है। भाजपा की सरकार एक हाथ में विकास की छड़ी लेकर बिना भेदभाव के बिजली ,स्वास्थ्य की सुविधा और दूसरी सुविधाएं देगी लेकिन दूसरे हाथ से बुलडोजर लेकर माफियाओं के खिलाफ चलेंगे। सपाबसपा कांग्रेस की संवेदना माफियाओं पर बुलडोजर चलने पर जगती है और शोर मचाते हैं कि ऐसा नही करों। गलत करोगे तो परिणाम गलत होंगे जैसी करनी वैसी भरनी।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments