Saturday, October 1, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयPakistan National Assembly LIVE: कुरैशी के बयान पर विपक्ष का हंगामा, दोपहर...

    Pakistan National Assembly LIVE: कुरैशी के बयान पर विपक्ष का हंगामा, दोपहर 12:30 बजे तक के लिए कार्यवाही स्‍थगित

    इस्लामाबाद । Pakistan National Assembly LIVE सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार को मतदान कराया जाएगा। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को सुनाए अपने फैसले में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के आदेश को रद कर दिया था। इस बीच, विपक्ष नेशनल असेंबली ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगा।

    Pakistan National Assembly LIVE
    Pakistan National Assembly LIVE

    Update: 

    • कुरैशी के बयान पर विपक्ष ने जब हंगामा किया तो विदेश मंत्री ने इसको गलत करार दिया और विपक्षी सांसदों से कहा कि आप इतना भड़क क्‍यों रहे हैं। हंगामे के चलते स्‍पीकर ने नेशनल असेंबली की कार्यवाही को दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया।
    • शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि देश के इतिहास में कई बार संविधान को ताक पर रखते हुए फैसला लिया गया है। कुरैशी ने कहा कि शाहबाज साहब ने कहा कि स्‍पीकर साहब इस बात के पाबंद हैं कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत ही कार्यवाही को आगे बढ़ाएं। ऐसा ही किया जा रहा है। लेकिन अभी पूरा सप्‍ताह बाकी है। कुरैशी ने अपने संबोधन में इमरान सरकार को गिराने के लिए विदेशी ताकत की साजिश की बात कही।
    •  शाहबाज शरीफ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला काबिल-ए-तारीफ है। अब से पहले जो कुछ हुआ उसको भुलाकर स्‍पीकर साहब अपने किरदार को बखूबी निभाएं और इतिहास में खुद को दर्ज कराएं।  इस पर स्‍पीकर ने कहा कि उनके सामने विदेशी ताकत की साजिश की बात आई है। इस पर शाहबाज का कहना था कि यदि वो ऐसा कहते हैं तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना होगी।

    Read more:Navratri Special:पूजा करते वक्त बहुत जरूरी है कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना, भूलकर भी न करें ये गलतियां

    E-paper:http://www.dovyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments