Tuesday, December 6, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयPepsi news : 20 साल से 1 दिन में 30 कैन पेप्सी...

    Pepsi news : 20 साल से 1 दिन में 30 कैन पेप्सी पिता रहा युवक क्या हुआ , जानिए आगे

    Pepsi news : यूनाइटेड किंगडम में एक सुपरमार्केट कर्मचारी, जिसने 20 साल तक एक दिन में पेप्सी के 30 डिब्बे खाने पर लगभग $8,500 प्रति वर्ष खर्च किया, ने कहा कि उसने सम्मोहन चिकित्सा की ओर रुख करने के बाद अपनी आदत को छोड़ दिया।

    न्यूज़वीक के अनुसार, 41 वर्षीय एंडी करी हर सुबह एक लीटर फ़िज़ी ड्रिंक पीते थे और एक दिन में नौ लीटर और पीते थे। उन्होंने पेप्सी के अनुमानित 219,000 डिब्बे – लगभग 8,000 किलोग्राम चीनी के बराबर – बोए थे क्योंकि उन्होंने 20 के दशक में अपनी लत विकसित की थी।

    मिस्टर करी ने कहा, “मुझे हमेशा से ठंडी पेप्सी का स्वाद पसंद आया है। कुछ भी इसे हरा नहीं सका और मैं बस आदी हो गया। मैं रात में काम करता हूं, इसलिए मुझे हमेशा चलते रहने के लिए चीनी की भीड़ पसंद थी। मैं हर दिन पेप्सी की चार या पांच दो-लीटर बोतलों के माध्यम से जाता था।”

    “क्योंकि मैं टेस्को में काम करता हूं, मैं इसे काम के बाद सीधे खरीद सकता था और इसे घर ले जा सकता था,” उन्होंने कहा, आउटलेट के अनुसार।

    41 वर्षीय ने खुलासा किया कि उन्होंने फ़िज़ी ड्रिंक पर प्रतिदिन $ 25 खर्च किए, जो प्रति वर्ष लगभग $ 8,500 है। उन्होंने स्वीकार किया कि वह अपने पसंदीदा शीतल पेय पर खर्च किए गए “भाग्य” के साथ हर साल एक कार खरीद सकते थे। “मुझे बस इसे लेने की ज़रूरत थी, जैसे ही मैं उठा, मैं फ्रिज में जाता और अपने आप को पेप्सी का एक बड़ा गिलास डालता और बस दिन भर चलता रहता,” उन्होंने कहा।

    यहाँ पढ़े : Trending news : 10 रुपये के सिक्के से खरीदे 6 लाख की कार

    श्री करी ने फैसला किया कि उनका वजन 266 पाउंड तक बढ़ने के बाद कठोर कार्रवाई आवश्यक थी और डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि उन्हें मधुमेह होने का खतरा है। व्यायाम और आहार के माध्यम से, उन्होंने 28 पाउंड वजन कम करने का प्रबंधन किया, लेकिन फिर भी वे पेप्सी पीना बंद नहीं कर सके।

    यूके के व्यक्ति ने कहा कि उसने तब लंदन स्थित चिकित्सक और सम्मोहनकर्ता डेविड किल्मुरी से संपर्क किया, जिन्होंने करी को परिहार प्रतिबंधित खाद्य सेवन विकार (एआरएफआईडी) के रूप में पहचाना। आश्चर्यजनक रूप से, एक ऑनलाइन सत्र के ठीक बाद, श्री करी ठीक हो गए और दो दशकों में पहली बार पानी पिया। न्यूज़वीक के अनुसार, चार हफ्तों में, उन्होंने एक और 14 पाउंड गिरा दिए और उल्लेखनीय रूप से अधिक स्वस्थ हैं।

    श्री करी ने दावा किया, “मैंने एक महीने में उन्हें (पेप्सी के डिब्बे) नहीं छुआ है और न ही इसकी योजना है। मुझे अब पानी पसंद है। मेरी पत्नी सारा का कहना है कि मेरी त्वचा बेहतर दिखती है और मेरे पास बहुत अधिक ऊर्जा है।

    दूसरी ओर, श्री डेविड ने कहा कि वह “भयभीत” थे कि 41 वर्षीय ने इतना सोडा पी लिया। उन्होंने कहा, “यह अब तक की सबसे खराब चीनी की लत थी जिसके बारे में मैंने कभी सुना है।” सम्मोहनकर्ता ने यह भी समझाया कि इस तरह की लत “बहुत खतरनाक” है और एक व्यक्ति के महत्वपूर्ण अंगों पर भारी दबाव डालती है।

    Pepsi news


    यहाँ पढ़े :Scott Edwards : स्कॉट एडवर्ड्स फिर से बाहर खड़ा है, लेकिन इंग्लैंड अभी भी बहुत मजबूत है

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments