Monday, November 28, 2022
More
    HomeTrendingबवासीर से लेकर कैंसर तक के इलाज में रामबाण है गौमूत्र

    बवासीर से लेकर कैंसर तक के इलाज में रामबाण है गौमूत्र

    हिन्दू धर्म के अनुसार गाय को माता का दर्जा दिया जाता है। जी हाँ और हिन्दू धर्म में पूजा के दौरान गौमूत्र व गाय के गोबर का उपयोग होता है। वहीं पुराणों में गाय को एक पवित्र स्थान दिया गया है। इसी के साथ आयुर्वेद में गौमूत्र से कई प्रकार की दवाइयां बनाई जाती है। आप सभी को बता दें कि गौमूत्र में मिट्टी के तकरीबन 18 प्रकार के गुण पाए जाते है जो शरीर की बिमारियों को ठीक करने के लिए आवश्यक होते है। जी दरअसल गोमूत्र में नाइट्रोजन, कॉपर, फॉस्फेट, यूरिक एसिड, पोटैशियम, यूरिक एसिड, क्लोराइड और सोडियम सहित कई प्रकार के पोशक तत्व पाये जाते है। इसी के साथ आप सभी को हम यह भी बता दे की गोमूत्र स्वाद में गर्म, कसैला लगता है। जो विषनाशक, जीवाणु नाशक, शक्ति से भरपूर और शरीर में जल्द ही पच जाता है। अब आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं।

    पित्त के रोग को खत्म- गौमूत्र का सेवन करने से हमारे शरीर की सैकड़ों बीमारियां खत्म होती है। जी दरअसल गौमूत्र का सेवन अन्य औषधियों के साथ करने से पित्त के रोग को दूर किया जा सकता है ।

    बवासीर- अगर आपको बवासीर है तो खाना खाने के 1 घंटे पहले सुबह आधा कप गोमूत्र का सेवन करें इससे आपकी बवासीर और खूनी दस्त, अर्थराइटिस, जोड़ों का दर्द, उच्च रक्तचाप आदि रोग नष्ट हो जाएंगे।

    कैंसर- हम सभी के शरीर में कैंसर का रोग करक्यूमिन नामक तत्व की कमी से होता है। जी हाँ और गौमूत्र में इस तत्व की बहुत ही प्रचूर मात्रा पाई जाती है और यही वजह है कि गौमूत्र कैंसर को पास भी नहीं आने देता है।

    Read More : जानवरों के लिए लॉन्च हुई पहली ‘मेड इन इंडिया’ कोरोना वैक्सीन, जानिए कैसे काम करती है Anocovax

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments