Sunday, December 4, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयEducation : गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा देने से भारत बनेगा विश्व...

    Education : गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा देने से भारत बनेगा विश्व गुरू: खुर्शीद

    Education : फर्रूखाबाद। Congress के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने रविवार को कहा कि जब गरीब बच्चों को भी बेहतर शिक्षा मुहैया होगी, तभी भारत के विश्व गुरू बनने का सपना साकार हो सकेगा।

    फर्रूखाबाद जिला मुख्यालय से करीब 32 किमी दूर कायमगंज कस्बे में अपनी दिवंगत बेटी आयशा की स्मृति में बने पब्लिक स्कूल में कम्प्यूटर लैब के उद्वघाटन के अवसर पर श्री खुर्शीद ने कहा कि सार्वजनिक जीवन वाले हर व्यक्ति को शिक्षा व्यवस्था से जुड़ना चाहिए। जो लोग जुड़ते भी है लेकिन फिर उनका लक्ष्य शिक्षा न रहकर पैसा बनाना हो जाता है। हमारी कोशिश है कि जो सक्षम न हो, उसका बच्चा भी शिक्षा से वंचित न रहे।

    उन्होने कहा “ हमारे Prime Minister चाहते है कि हमारा देश विश्व गुरू बने, लेकिन ऐसा तभी होगा जब हम सभी को बेहतर शिक्षा दे सकें। इसीलिये हमने शिक्षा का अधिकार दिया लेकिन सरकारी स्कूलों में उसका सही क्रियावयन नहीं हो रहा है।”

    श्री खुर्शीद ने कहा कि लोगों को BJP प्रवक्ता की कही गई बात पर नाराजगी थी, जिस वजह से दंगा हुआ उस पर भाजपा ने कार्रवाई कर दी है। इसलिये यह बात यहीं पर खत्म हो जानी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता इस्लाम खांन ने की और संचालन फरीद चुगताई ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक लुईस खुर्शीद, उजैर खांन, शकुन्तला देवी, आफताब खांन आदि प्रमुख थे।

    Education


    यहाँ पढ़े:Yogi adityanath news : हर ग्राम पंचायत में लगायें 75-75 पौधे : योगी

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments