Wednesday, May 18, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयMothers day special : गूगल ने डूडल बनाकर मातृशक्ति को दिया सम्मान

    Mothers day special : गूगल ने डूडल बनाकर मातृशक्ति को दिया सम्मान

    Mothers day special : नयी दिल्ली। इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने रविवार को विश्व भर में मनाए जा रहे मदर्स डे के मौके पर अपने होमपेज पर डूडल बनाकर मातृशक्ति के प्रति आदर एवं सम्मान को अभिव्यक्त किया है। प्रत्येक विशेष मौकों पर डूडल के जरिए शानदार प्रस्तुति देने वाले गूगल ने आज ऐसी ही बेहतरीन डूडल बनाकर समग्र विश्व को मदर्स डे की बधाई और शुभकामनाएं दी है।

    गूगल के इस वीडियो में चार स्लाइड में कुछ तस्वीरें हैं, जिनके जरिए और मां के प्रेम, वात्सल्य , स्नेह और सम्मान की भावना परिलक्षित हो रही है। पहले स्लाइड में एक छोटा बच्चा मां के हाथों की सबसे छोटी उंगली पकड़ा हुआ है और दूसरे स्लाइड में मां अपने बच्चे को पढ़ाना सिखाते नजर आ रही है। वहीं तीसरी स्लाइड में मां अपने बच्चे को एक नल के नीचे हाथ धोना सिखा रही है जबकि चौथे स्लाइड में मां अपने बच्चे को पौधा लगाना सिखा रही है।

    एक बच्चे के लिए उसके जन्म के बाद उसकी मां की भूमिका को प्रदर्शित कर रहे इस डूडल की सोशल मीडिया में काफी प्रशंसा मिल रही है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी लोगों ने अपनी मां के प्रति आदर एवं सम्मान को व्यक्त करती तस्वीरें और संदेश साझा किये हैं। उल्लेखनीय है कि भारत समेत विश्व के अधिकतर देशों में मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है।

    Mothers day special


    यहाँ पढ़े:Pratapgarh : पुलिस ने गोवंश से भरा ट्रक बरामद किया

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments