Saturday, December 3, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयसैंफई में मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने वालों का जमावड़ा

    सैंफई में मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने वालों का जमावड़ा

    Mulayam Singh : इटावा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को इटावा स्थित उनके पैतृक गांव सैंफई में अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों का तांता मंगलवार को लग गया है।

    नेताजी के उपनाम से लोकप्रिय सपा संस्थापक मुलायम सिंह को चाहने वाले हर आम और खास, मंगलवार को सुबह से ही सैंफई के मेला ग्रांउड स्थित पंडाल में एकत्र हो गये थे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 10 बजे उनके पार्थिव शरीर को गांव के मेला पंडाल में अंतिम दर्शनों के लिये ले जाया जा रहा है।

    दिन में तीन बजे नेताजी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जायेगा। गौरतलब है कि 83 वर्षीय श्री यादव का निधन सोमवार को सुबह लगभग सवा आठ बजे गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में हो गया था। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके पार्थिव शरीर को कल ही पैतृक गांव सैंफई स्थित उनके आवास पर लाया गया। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार की ओर से नेताजी को श्रृद्धांजलि अर्पित की।

    आज सुबह लगभग साढ़े दस बजे उनके पार्थिव शरीर को आवास से अंतिम यात्रा के लिये लाकर शव वाहन पर रखा गया। हजारों की संख्या में वाहन के साथ चल रहे उनके समर्थक अपने प्रिय नेताजी की याद में जयकार के नारे लगाते हुए शव यात्रा के साथ आगे बढ़ रहे हैं। नेताजी की अंतिम यात्रा का अगला पड़ाव मेला ग्राउंड का पंडाल होगा, जहां उनकी पार्थिव देह को कुछ समय के लिये अंतिम दर्शन हेतु रखा जायेगा। यहां दिन में तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किये जाने से पहले नेताजी के पार्थिव शरीर को अंतिम श्रृद्धांजलि अर्पित की जायेगी।

    गौरतलब है कि राज्य सरकार ने देश के पूर्व रक्षा मंत्री के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करते हुए आज पूरे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किये जाने का फैसला किया। कल से ही सैंफई में नेताजी को श्रृद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह और अपना दल (एस) की अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने उनके अंतिम दर्शन कर श्रृद्धा सुमन अर्पित किये।

    समझा जाता है कि आज नेताजी के अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोक सभा अध्यक्ष आेम बिरला, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और हिंदी फिल्मों के कलाकार अमिताभ बच्चन सहित अन्य विशिष्ट जन शामिल हो सकते हैं। निर्मल

    Mulayam Singh


    यहाँ पढ़े : वाराणसी, आगरा, मेरठ, प्रयागराज व गोरखपुर में पेट्रोल-डीजल के दामों में आंशिक कमी

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com 
    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments