Friday, July 1, 2022
More
    HomeTrendingनेशनल हेराल्ड केस: ED की जांच में फंसे राहुल गांधी, नहीं दे...

    नेशनल हेराल्ड केस: ED की जांच में फंसे राहुल गांधी, नहीं दे पाए जवाब.. आज फिर पूछताछ

    नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में लगभग साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की. जानकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी के कई सवालों के जवाब राहुल नहीं दे पाए. इसके अलावा कई सवालों के जवाब देने के बाद उसमें परिवर्तन भी किए. राहुल गांधी को मंगलवार को सुबह 11 बजे फिर से ED के समक्ष हाजिर होना है.

    बताया जा रहा है कि यह महत्वपूर्ण पूछताछ होगी क्योंकि राहुल के सामने नए सबूत और कागज़ात रखे जाएंगे, जिस पर उनसे जवाब मांगा जाएगा. राहुल गांधी का बयान PMLA एक्ट के सेक्शन 50 के तहत दर्ज किए जा रहे हैं. पूछताछ में ED के 3 अफसर शामिल हुए. राहुल से पूछताछ करने से पहले उन्हें शपथ दिलाई गई कि वे सभी सवालों का सच सच जवाब देंगे. ED के समक्ष राहुल गांधी के पेशी के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है.

    ऐसा नहीं है कि कांग्रेस के किसी नेता से नेशनल हेराल्ड केस में पहली दफा पूछताछ की गई है, मगर उनके लिए कभी ऐसा विरोध नहीं किया गया. दरअसल कांग्रेस इस विरोध के माध्यम से यह बताना चाहती है कि राहुल गांधी कांग्रेस के साथ ही विपक्ष के भी सबसे बड़े नेता हैं. वह यह संदेश देना चाहती है कि कांग्रेस के सभी नेता राहुल के साथ खड़े हुए हैं. राहुल गांधी से ED ने कई सवाल कई बार पूछे. पहले राउंड की पूछताछ के दौरान डाक्यूमेंट्स के आधार पर कांग्रेस नेता के सामने सवालों की बौछार की गई. कुछ ट्रांसेक्शन दिखाए गए और पूछा गया क्या वह इस संबंध में कुछ जानते हैं.

    दूसरे राउंड की पूछताछ में सबसे पहले राहुल से कोलकाता की उस कंपनी को लेकर सवाल किया गया, जिसे फर्जी बताया गया. ED ने दावा किया कि इसी फर्जी कंपनी के माध्यम से उस कंपनी को 50 लाख रुपये दिए गए जिसमें राहुल और सोनिया दोनों के 38 फीसदी शेयर रहे. कुछ दूसरी कंपनियों और लेनदेन को लेकर भी सवाल पूछे गए. मगर, बताया जा रहा है कि ED राहुल गांधी के जवाबों से संतुष्ट नहीं है. इसी कारण उन्हें कल फिर पूछताछ के लिए समन दे दिया गया है.

    Read More : मनीष सिसोदिया की दूसरी पत्नी थीं निशा सिंह, विधायक बनने के लिए भड़काया था दंगा!

    Read E-Paper : Divya Sandesh 

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments