Tuesday, August 9, 2022
More
    HomeTrendingप्रधानमंत्री मोदी खुद करेंगे कॉर्पोरेट और वित्त मंत्रालयों की समीक्षा

    प्रधानमंत्री मोदी खुद करेंगे कॉर्पोरेट और वित्त मंत्रालयों की समीक्षा

    नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली में वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं।

    पीएमओ ने एक बयान में कहा कि यह सप्ताह ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (एकेएएम) का हिस्सा है, जो 6 से 11 जून तक होता है। मोदी क्रेडिट से जुड़े सरकारी कार्यक्रमों के लिए एक राष्ट्रीय पोर्टल जन समर्थ पोर्टल का अनावरण करेंगे। यह एक वन-स्टॉप डिजिटल गेटवे है जो सरकारी क्रेडिट कार्यक्रमों को जोड़ता है, और यह अपनी तरह का पहला प्लेटफॉर्म है जो लाभार्थियों को सीधे ऋणदाताओं से जोड़ता है, पीएमओ ने कहा।

    जन समर्थ पोर्टल का प्रमुख उद्देश्य सरल और सीधी डिजिटल प्रक्रियाओं के माध्यम से उन्हें उचित सरकारी लाभ प्रदान करके विभिन्न क्षेत्रों में समान विकास और विकास को मजबूत करना है। गेटवे यह सुनिश्चित करता है कि सभी संबद्ध पहलों को शुरू से अंत तक कवर किया गया है।

    पीएम मोदी पिछले आठ वर्षों में दोनों मंत्रालयों के विकास का पता लगाने वाली एक डिजिटल प्रदर्शनी भी खोलेंगे, और रुपये 1, रुपये 2, 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये के सिक्कों की विशेष श्रृंखला जारी करेंगे। सिक्कों की इन विशेष श्रृंखलाओं में AKAM के लोगो की थीम होगी, जिससे दृष्टिबाधित व्यक्तियों को भी आसानी से पहचाना जा सकेगा।

    कार्यक्रम देश भर में 75 स्थानों पर एक साथ आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक स्थान वर्चुअल मोड द्वारा मुख्य स्थल से जुड़ा होगा।

    Read More : केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के घर ED का छापा, मनी लॉन्डरिंग केस में हुई कार्रवाई

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments