Monday, May 16, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयSchool Education News : राइज स्कूलों में होने हैं प्रवेश, पर प्रक्रिया...

    School Education News : राइज स्कूलों में होने हैं प्रवेश, पर प्रक्रिया तय नहीं

    School Education News

    School Education News: निजी विद्यालयों जैसी सुविधा वाले सीएम राइज स्कूलों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरों को शासन के दिशा-निर्देशों का इंतजार है। जिले में आठ स्कूलों को सीएम राइज के तौर पर विकसित करने के लिए चयनित किया गया है। इनमें प्रवेश प्रक्रिया कैसे होगी, कौन सी एजेंसी इन स्कूलों का निर्माण करेगी, प्रवेश प्रक्रिया कब से शुरू होगी, इन सारे सवालों के जवाब जिला स्तर पर अफसरों के पास नहीं है। वर्तमान में सिर्फ सीएम राइज स्कूलों के प्राचार्य और उप प्राचार्यो का प्रशिक्षण कराया जा रहा है।

    यहाँ पढ़े:BSP Party : 14 साल से राजनीतिक भागेदारी देने के बावजूद मुस्लिमों के दिल में नहीं उतर पाई बसपा!

    पद्मा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय पटेल स्कूल हजीरा, माडल स्कूल डीडी नगर, कन्या विद्यालय किला गेट सहित बेरजा, कुलैथ, भितरवार और डबरा स्थित विद्यालयों को राइज स्कूलों के तौर पर विकसित किया जाना है। विभागीय अफसरों ने आर्किटेक्ट फर्म को जमीनें व वर्तमान स्कूल दिखाकर नक्शे तैयार कराना शुरू कर दिया है। इसी सत्र से सीएम राइज स्कूल शुरू किए जाने हैं, लेकिन प्रवेश प्रक्रिया सहित अन्य दिशा-निर्देश न मिलने के कारण स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। अफसरों की मानें तो स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया 15 जून के बाद शुरू की जाएगी। अभी इन स्कूलों में प्रवेश से लेकर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए नियम प्रदेश स्तर पर तैयार किए जा रहे हैं। ऐसे में जून माह में स्कूल खुलने पर ही दिशा-निर्देशों के आधार पर नए सत्र से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो पाएगी। दूसरी तरफ इन स्कूलों के निर्माण के लिए भी अभी एजेंसी का चयन किया जाना बाकी है। संभावना है कि इस माह भोपाल स्थित मुख्यालय से निर्देश आ सकते हैं।

    सीएम राइज स्कूलों में प्रवेश से लेकर अन्य प्रक्रिया के लिए अभी शासन स्तर से निर्देशों का इंतजार है। मुख्यालय से निर्देश आने पर इन स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी।


    यहाँ पढ़े:Scam : जल निगम भर्ती घोटाला मामले में आजम सीबीआई अदालत में हुये पेश

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments