Tuesday, October 4, 2022
More
    HomeTrendingकोरोना में माँ-पिता को खो चुके इन 6 बच्चों को मिला पीएम...

    कोरोना में माँ-पिता को खो चुके इन 6 बच्चों को मिला पीएम मोदी का साथ, एक झटके में बदल गई जिंदगी

    पटना: कोरोना महामारी ने पूरे देश में कई बच्चों को अनाथ कर दिया, क्योंकि उनके माता-पिता इस महामारी की भेंट चढ़ गए। बिहार के समस्तीपुर में ऐसे ही 6 बेसहारा बच्चों को अब पीएम नरेंद्र मोदी का साथ मिला है। पीएम मोदी ने इन 6 बच्चों को बड़ी सौगात देते हुए इन्हे पीएम केयर चिल्ड्रन फंड से इन्हें स्कॉलरशिप प्रदान की है। जैसे ही इन बच्चों की आयु 23 वर्ष हो जाएगी, इन्हें सरकार की ओर से 10 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। इन बच्चों के उम्र के हिसाब से इनके बैंक अकाउंट में राशि जमा कर दी जाएगी।

    इन बच्चों को 18 और 23 साल के बीच 10 लाख रुपए मिलेंगे। उन्हें पूरे ब्याज के साथ स्कॉलरशिप की रकम दी जाएगी। खास बात ये है कि 23 वर्ष की आयु होने तक इन बच्चों के कानूनी रूप से गार्जियन समस्तीपुर के जिलाधिकारी होंगे। समस्तीपुर जिले में बेसहारा हुए इन 6 बच्चों को पीएम मोदी का यह सौगात सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मिली है। जिले के 6 ऐसे बच्चों का चयन पीएम केयर फ़ॉर चिल्ड्रन योजना के तहत हुआ है, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपने मां-बाप दोनों को खो दिया है।

    इन बच्चों के बैंक अकाउंट में स्कॉलरशिप के पैसे भी ट्रांसफर कर दिए गए हैं। बता दें कि इस योजना के तहत चयनित बच्चे जब 23 वर्ष के हो जाएंगे, तो उन्हें एकमुश्त 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही उनकी पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन का भी प्रबंध किया गया है। अनाथ बच्चों के बालिग होने तक सरकार ने समस्तीपुर के जिलाधिकरी को आधिकारिक तौर पर उनका गार्जियन बनाया है।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments