Sunday, December 4, 2022
More
    Homeखेलबंगलादेश ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हासिल की 73 रन की बढ़त

    बंगलादेश ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हासिल की 73 रन की बढ़त

    माउंट मौंगानुई ओपनर महमुदुल हसन जॉय (78), कप्तान मोमिनुल हक़ (88) और विकेटकीपर लिटन कुमार दास (86) के शानदार अर्धशतकों से बंगलादेश ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दो विकेट खोकर 175 रन से आगे खेलते हुए छह विकेट पर 401 रन बनाकर पहली पारी में 73 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। न्यूज़ीलैंड ने अपनी पहली पारी में 328 रन बनाये थे। हसन जॉय ने 70 रन और कप्तान मोमिनुल हक़ ने आठ रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

    हसन जॉय ने अपने स्कोर में आठ रन का इजाफा किया था कि नील वैगनर ने उन्हें हेनरी निकोल्स के हाथों कैच करा दिया। हसन जॉय ने 228 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 78 रन बनाये। मुशफिकुर रहीम 53 गेंदों में 12 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए। मुशफिकुर का विकेट 203 के स्कोर पर गिरा। मोमिनुल ने फिर लिटन के साथ पांचवें विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की और बांग्लादेश को पहली पारी में न्यूज़ीलैंड से आगे पहुंचा दिया। बोल्ट ने मोमिनुल को पगबाधा कर शतक से वंचित कर दिया।

    मोमिनुल ने 244 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 88 रन बनाये। बोल्ट ने फिर लिटन दास को पवेलियन भेजकर उन्हें भी शतक से दूर कर दिया। लिटन ने 177 गेंदों पर 86 रन में 10 चौके लगाए। स्टंप्स के समय यासिर अली 11 और मेहदी हसन 20 रन बनाकर क्रीज पर थे। बंगलादेश पहली पारी में 73 रन की बढ़त बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है जबकि अभी उसके चार विकेट बाकी हैं। न्यूज़ीलैंड की तरफ से बोल्ट और वैगनर ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments