Saturday, October 1, 2022
More
    Homeखेलराष्ट्रीय खेल : उद्घाटन समारोह से पहले आयोजित होगी टेबल टेनिस प्रतियोगिता

    राष्ट्रीय खेल : उद्घाटन समारोह से पहले आयोजित होगी टेबल टेनिस प्रतियोगिता

    National Games : गांधीनगर। गुजरात में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की आयोजक समिति ने 30 सितंबर से शुरू हो रही विश्व चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है कि राष्ट्रीय खेलों (National Games) की टेबल टेनिस प्रतियोगिता 29 सितंबर को होने वाले उद्घाटन समारोह से पहले आयोजित की जाएगी।

    आयोजकों ने रविवार को जारी विज्ञप्ति में कहा, “चीन के चेंगदू में विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप 30 सितंबर को शुरू हो रही है, इसलिए राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति ने सूरत में 20 से 24 सितंबर तक टेबल टेनिस प्रतियोगिता आयोजित करने का फैसला किया।”

    इस फैसले की बदौलत मनिका बत्रा, साथियान ज्ञानसेकरन और अचंता शरत कमल जैसे सितारे राष्ट्रीय खेलों में 20 सितंबर से नजर आयेंगे।

    विज्ञप्ति में कहा गया कि बहुप्रतीक्षित 36वें राष्ट्रीय खेल 29 सितंबर को उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होंगे। देश के 28 राज्यों और आठ केंद्रशासित प्रदेशों से 7000 से ज्यादा एथलीट अपने-अपने राज्यों का परचम लहराने के लिये खेलों में हिस्सा लेंगे।

    कबड्डी (26 सितंबर), नेटबॉल (26 सितंबर), लॉन बाउल्स और रग्बी (दोनों 28 सितंबर) भी उद्घाटन समारोह से पहले शुरू होंगे। पारंपरिक भारतीय खेल खो-खो, योगासन और मल्लखंब इस साल राष्ट्रीय खेलों में पदार्पण करेंगे।


    यहाँ पढ़े : देशद्रोही गतिविधियों की शिकायतों पर हो रही मदरसों की जांच : पाठक

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com 

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments