Saturday, July 2, 2022
More
    Homeखेलनेपाल के खिलाफ भारत ने जीती टी 20 क्रिकेट श्रंखला

    नेपाल के खिलाफ भारत ने जीती टी 20 क्रिकेट श्रंखला

    T20 world cup : लखनऊ। भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने नेपाल के खिलाफ काठमांडू में खेली गयी तीन मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट श्रृखंला को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

    मुलपानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान पर भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने पहला और दूसरा मैच जीतकर श्रृखंला में अपनी जीत को पहले ही सुनिश्चित कर लिया था जबकि आखिरी मैच में नेपाल को जीत हासिल हुई। अंतिम मुकाबले में शुक्रवार को टास जीतकर पहले खेलते हुये भारतीय टीम 18.2 ओवरों में 90 रन बनाकर आउट हो गई। समीर पठान 19, अरुण गिरी 17, सैयद शाह अज़ीज़ 13 और रामबरन यादव ने 10 रन का योगदान दिया। नेपाल की तरफ से सुमन बराल ने चार, राहुल कोरी ने दो और तबरेज आलम ने एक विकेट लिया।

    यहाँ पढ़े :सावरेन स्वर्ण बांड की दर 5,091 रुपये प्रति ग्राम, बिक्री 20-24 जून तक

    जवाब में खेलने उतरी नेपाल दिव्यांग क्रिकेट टीम ने 20वें ओवर में एक विकेट शेष रहने लक्ष्य हासिल कर लिया। नेपाल की इस जीत में डंबर बहादुर 22, कुंज के 20 और छबीलाल के 10 रन का योगदान रहा। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान सैयद शाह अजीज और अरुण गिरी ने 3-3 जबकि अमित कुमार और नेमीचंद ने एक-एक विकेट लिया। इस अवसर पर दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के महासचिव हारून रशीद, मुख्य कार्य अधिकारी ग़ज़ल खान, मैनेजर नफीस सिद्दीकी, अध्यक्ष मुकेश कंचन आदि उपस्थित रहे।

    T20 world cup


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments