Sunday, December 4, 2022
More
    HomeTrending'जिन्होंने मेरे बेटे को खत्म करने की कोशिश की, आप उनकी गोद...

    ‘जिन्होंने मेरे बेटे को खत्म करने की कोशिश की, आप उनकी गोद में बैठे हैं’, बागी विधायकों पर उद्धव ने बोला हमला

    मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों से कहा है कि वे उन व्यक्तियों की गोद में बैठे हैं जिन्होंने उन्हें एवं उनके परिवार को गाली दी थी। यहां तक ​​कि आदित्य ठाकरे को समाप्त करने का प्रयास किया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे अभी भी बागी विधायकों को अपना मानते हैं। साथ-साथ उन्होंने ये भी कहा कि यदि बागी MLA भाजपा से खुश हैं तो उन्हें वहीं रहना चाहिए, किन्तु मेरे लिए मेरी पार्टी के लोगों के आंसू अधिक महत्वपूर्ण हैं।

    उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैं वास्तव में अपने 14 विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्हें कई धमकियां मिलीं, मगर उन्होंने मेरा साथ नहीं छोड़ा। जिस ओर इस तरह के साहसी लोग होंगे, उनकी जीत होगी, सच्चाई की जीत होगी।” सर्वोच्च न्यायालय में होने वाली सुनवाई का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा, ‘मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है। 11 जुलाई को जो कुछ भी होगा, उससे पार्टी का भविष्य तय नहीं होगा। शिवसेना का क्या होगा यह पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा तय किया जाएगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का आदेश लोकतंत्र का भविष्य तय करेगा। बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा लिखित संविधान प्रबल होगा या कुछ और।।। सर्वोच्च न्यायालय का आदेश बताएगा। उन्होंने कहा कि सबसे बड़े लोकतंत्र की परीक्षा होते हुए पूरी दुनिया देख रही है। लोकतंत्र का भविष्य एवं शक्ति सर्वोच्च न्यायालय के इसी आदेश से तय होगी। अगर लोकतंत्र के चारों स्तंभ मजबूत हों एवं बिना प्रभावित हुए अपने कर्तव्यों का पालन करें तो लोकतंत्र की जीत होगी।

    उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों का जिक्र करते हुए कहा कि जो इतने दिनों से खामोश थे, वे दूसरी ओर चले गए हैं तथा बोल रहे हैं कि यदि मातोश्री उन्हें सम्मान से बुलाती है तथा उद्धव बीजेपी के साथ गठबंधन करते हैं तो वे वापस पार्टी में आ जाएंगे। ठाकरे ने कहा कि मैं इस मसले पर मीडिया के माध्यम से पहले ही अपनी बातें कह चुका हूं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायकों को सूरत जाने की जगह मुझसे बात करनी चाहिए थी। यदि उन्होंने ऐसा किया होता तो उन्हें देशभर में घूमने नहीं जाना पड़ता। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बागी विधायक बोलते हैं कि वे मातोश्री से प्यार करते हैं, वे उद्धव ठाकरे से प्यार करते हैं, वे आदित्य ठाकरे से प्यार करते हैं तथा इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। दूसरी ओर जाने के बाद भी आप हमें इतना प्यार करते हैं, मैं इसके लिए आभारी हूं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि ढाई वर्ष पूर्व वही लोग एवं पार्टी जो मुझे और मेरे परिवार को गाली दे रहे थे, उस वक़्त इन लोगों (बागी विधायकों) में से किसी के पास भी उनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत नहीं थी। उस वक़्त एक भी व्यक्ति ने उनके खिलाफ कुछ नहीं कहा। 2019 को याद करते हुए ठाकरे ने कहा कि जो लोग हमें गाली दे रहे थे, तुम जाकर उनकी गोद में बैठ गए, तुम उनसे मिल रहे हो, उन्हें गले लगा रहे हो। जिन लोगों ने ठाकरे परिवार का अपमान किया, हमारे लिए नीच शब्दों का उपयोग किया, जिन लोगों ने मेरे बेटे को समाप्त करने का प्रयास किया तथा आपने ऐसे लोगों के साथ बैठने का फैसला किया है।

    यहाँ पढ़े : Udaipur : उदयपुर में शनिवार को कर्फ्यू में 19 घंटे की ढील

    ई-पेपर : http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments