Friday, August 12, 2022
More
    HomeTrending'हम सच नहीं बोलेंगे, हमें मत मारो..', हिंदुस्तान में ही यह 'दयनीय'...

    ‘हम सच नहीं बोलेंगे, हमें मत मारो..’, हिंदुस्तान में ही यह ‘दयनीय’ अपील करने को मजबूर हिन्दू

    बैंगलोर: राजस्थान के उदयपुर में हिन्दू दर्जी कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या के मामले में एकजुटता दिखाने के लिए कर्नाटक के हिन्दू दुकानदार सामने आए हैं। इसी क्रम में गुरुवार (30 जून 2022) को मैसूर में हिन्दू दुकानदारों ने मृतक कन्हैया लाल के प्रति एकजुटता दर्शाने और उनकी हत्या के विरोध में पोस्टर अभियान चलाया है।

    दरअसल, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर दिए गए बयान के समर्थन में कन्हैया के 8 वर्षीय बेटे द्वारा गलती से सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने को कारण बताते हुए कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी। रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के हिन्दू दुकानदारों द्वारा जो पोस्टर हाथों में लिए विरोध कर रहे हैं, उनपर लिखा हुआ है, “मैं सच नहीं बोलूंगा, सच बोलने  वालों के समर्थन में खड़ा नहीं रहूंगा, मैं गरीब हूं, मेरा परिवार मुझ पर निर्भर है, हमें मत मारो”।

    बता दें कि इससे पहले दिल्ली के जंतर मंतर पर भी हिन्दुओं द्वारा कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया गया था। इनमें से कई प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट भी किया था, वो उन्हें DTC बसों में भरकर थाने ले गई। जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के अलावा भी कई अन्य हिन्दू संगठनों ने इस हत्याकांड के खिलाफ विभिन्न जगहों पर विरोध जताया था।

    Read More : CPCB : 1 जुलाई से सिंगल यूज़ प्लास्टिक बिकना होगा बंद : सीपीसीबी

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments