Wednesday, September 28, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशबसपा दोहरायेगी 2007 का कारनामा,बनेगी बहुमत की सरकार: मायावती

    बसपा दोहरायेगी 2007 का कारनामा,बनेगी बहुमत की सरकार: मायावती

    बस्ती। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरूवार को दावा किया कि मौजूदा विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिल रहे व्यापक समर्थन को देख कर उन्हे पूरा भरोसा है कि बसपा 2007 के विधानसभा चुनाव के परिणामों को दोहराने के लिये तैयार है और दस मार्च को पूर्ण बहुमत की सरकार का जनादेश प्राप्त करेगी। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज परिसर में मंडलीय चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सुश्री मायावती ने कहा कि बसपा के बढ़ते जनाधार से विपक्षी पूरी तरह से हताश और निराश हैं। 2007 में बसपा ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी वैसे ही इस बार सबसे अधिक सीट जीतकर बसपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

    उन्होने कहा कि बसपा सभी वर्गों को साथ लेकर चलती रही है और आज बसपा को सभी वर्गों का जनसमर्थन मिल रहा है। कांग्रेस ,समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जनता ने बहुत बार मौका दिया लेकिन यह लोग जब-जब सत्ता में आये तब-तब दलितों,आदिवासियों की उपेक्षा की है लेकिन बसपा जातिवाद से उठकर सब के विकास के लिए कार्य करती रही है। उत्तर प्रदेश में जब बसपा की सरकार बनी तो सभी वर्गों का विकास हुआ और ऐसे-ऐसे ऐतिहासिक कार्य कराए गए जो आज की सरकारें उसे दिखा कर अपना श्रेय लेती रही है।

    बसपा सुप्रीेमो ने कहा कि बसपा गरीबों, असहायों की पार्टी है। बसपा ने सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। बसपा के शासनकाल में गांव,कस्बा, चौराहा चमचमाता नजर आ रहा था मगर आज की स्थिति बहुत ही खराब है। पिछली सरकारों ने जनता को केवल धोखा दिया है बसपा ने सभी जाति धर्म को देखते हुए टिकट का बंटवारा किया और सभी प्रत्याशी भारी मतों से चुनाव जीत रहे हैं।v उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर उत्तर प्रदेश का कोई विकास कर सकता है तो केवल बसपा ही है जब-जब बसपा की प्रदेश में सरकार बनी है तब-तब उत्तर प्रदेश में विकास कार्य को बढ़ावा दिया गया और बेरोजगारों को नौकरी दी गई है। अंबेडकर ग्राम घोषित करके ग्राम पंचायतों को माडल ग्राम पंचायत बनाने की पहल बसपा ने शुरुआत की थी और 2022 में सरकार बनने के बाद तुरंत विकास कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी तथा बेरोजगारी को दूर किया जाएगा।

    बसपा प्रमुख ने कहा कि सपा,भाजपा तथा कांग्रेस की नीति में भेदभाव है जिससे जनता पूरी तरह से त्रस्त है। कांग्रेस पार्टी ने दलितों के मसीहा भीमराव अंबेडकर को कभी आदर सम्मान नहीं दिया था। बसपा ने दलितों की भलाई के लिए उनके लिए अलग से योजनाएं चलाई। गरीबी दूर करने के लिए उन्हें आवास,शौचालय और हैंडपंप मुहैया कराया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब चुनाव नजदीक आता है तब जनता की याद आती है। उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी कहीं नहीं दिखाई पड़ रही हैं केवल जनता के हितों की झूठी ढिंढोरा पीट रही है 10 मार्च को जब उत्तर प्रदेश से इनका सफाया हो जाएगा तो इन्हें अपने पार्टी की जन आधार पता चल जाएगी।इस मौके पर बस्ती मंडल के बस्ती,सिद्धार्थनगर संत कबीर नगर जिलों के सभी बसपा प्रत्याशी उपस्थित रहे।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments